ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
मुख्यमंत्री करेंगे एएमपीएल की परियोजना का उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 20/12/2017 10:15:38 AM
मुख्यमंत्री करेंगे एएमपीएल की परियोजना का उद्घाटन

बोकारो, (हि.स.)। बोकारो स्टील प्लान्ट के साथ-साथ बोकारो के विकास में अहम योगदान निभाने के लिये अमित माइन्स प्राइवेट लिमिटेड का शुभारम्भ होने जा रहा है। मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को आयोजित मोमेन्टम झारखंड की तीसरी कड़ी (थर्ड ग्राउंड मेकिंग सेरेमनी) के दौरान कम्पनी की इस पूर्वोत्तर परियोजना का विधिवत उद्घाटन करेंगे। इस आशय की जानकारी मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कंपनी के प्रवक्ता नितिन मानेक ने दी।
श्री मानेक ने बताया कि अमित माइन्स प्राइवेट लिमिटेड को ऑनलाइन बोली प्रक्रिया के माध्यम से बीएसएल, सेल द्वारा मेटल प्रोसेसिंग जॉब के लिए एक अनुबंध के तहत अधिकृत किया गया है। यह कम्पनी बोकारो स्टील प्लान्ट के भीतर स्लैग को मैग्नेटिक सेपरेटरों सहित अन्य अत्याधुनिक तरीके से मेटल-प्रोसेसिंग के जरिये धातु-निष्कर्षण का कार्य करने जा रही है। उन्होंने बताया कि इस कंपनी ने बोकारो में अब तक लगभग 36 करोड़ रुपये का निवेश किया है। आगामी मार्च, 2018 तक और लगभग 25 करोड़ रुपये का निवेश किये जाने की पूरी संभावना है। वहीं, मेटल-प्रोसेसिंग के कार्य में कंपनी ने अब तक करीब 150 लोगों को रोजगार दिया है। निकट भविष्य में और 250 से अधिक रोजगार-सृजन किया जायेगा। कम्पनी-नीति के अनुसार रोजगार पाने वालों में अधिकांश पुराने ठेका श्रमिक ही शामिल किये गये हैं। 
श्री मानेक ने बोकारो में कम्पनी के उक्त कार्य हेतु आवश्यक अनुमोदन तथा अनुज्ञप्ति प्रदान करने के लिये झारखंड सरकार के सहयोग को लेकर कम्पनी की तरफ से आभार प्रकट किया है। उन्होंने परियोजना के सफल कार्यान्वयन में सभी संबंधित विभागों और बीएसएल, सेल के अधिकारियों के प्रति भी आभार जताया है। साथ ही, आगे भी इसी तरह का सहयोग मिलने की आशा व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि कम्पनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) अमित कुमार सिंह के नेतृत्व में अमित माइंस प्राइवेट लिमिटेड की पूरी टीम पूरी निष्ठा के साथ अपनी परियोजना को सफल बनायेगी। श्री मानेक ने परियोजना की सफलता में स्थानीय लोगों के सहयोग की भी अपील की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS