ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक का वार्षिक निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2017 6:47:41 PM
दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक का वार्षिक निरीक्षण

रांची, (हि.स.)। दक्षिण पूर्व रेलवे (दपूरे) के महाप्रबंधक एस.एन.अग्रवाल ने आद्रा मंडल का वार्षिक निरीक्षण किया । अपने इस दौरे पर अग्रवाल ने चांडिल-अनारा-जयचंडीपहाड़-बर्नपुर अनुभाग में स्टेशनों, ब्रिज, लेवल क्रासिंग गेट, यार्ड, कॉलोनी, अस्पताल आदि का निरीक्षण किया । चांडिल स्टेशन से निरीक्षण की शुरुवात करते हुए महाप्रबंधक ने बराभूम, पुरुलिया, अनारा, जयचंडीपहाड़, तथा बर्नपुर स्टेशन का निरीक्षण किया ।


इस निरीक्षण में उनके साथ मुख्यालय के सभी विभागीय प्रधान तथा आद्रा मंडल रेल प्रबंधक शरद कुमार श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक एपि.सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक केएस.आनन्द, वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) एच.सिंह एवं सभी अधिकारीगण उपस्थित थे । मुख्यालय अधिकारियों में प्रधान मुख्य अभियंता आरपी.व्यास, प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती जाया वर्मा सिन्हा, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक एसके.दास प्रमुख थे।


निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक अग्रवाल ने सुरक्षा, संरक्षा तथा साफ-सफाई पर विशेष ज़ोर दिया और ट्रेन परिचालन की संरक्षा से सम्बंधित सभी क्षेत्रों जैसे ट्रेक, ब्रिज, सिग्नल सिस्टम आदि का सघन निरीक्षण करते हुए इस क्षेत्र में चल रहे कार्यों का संज्ञान लिया । अग्रवाल ने यात्री सुविधा पर भी विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए मंडल में चल रहे यात्री सुविधा के कार्यों का जायज़ा लिया । उन्होंने यहां कहा कि यात्री सुविधा के कार्यों में और तेज़ी लाई जाएगी। उन्होंने पुरुलिया स्टेशन में टी-टी लॉबी, हाई स्पीड वाईफाई, आरक्षित काउंटर में सीसीटीवी एवं बराभूम स्टेशन में आरक्षित काउंटर में सीसीटीवी, छउ मूर्तिया आदि का उद्घाटन किया ।


महाप्रबंधक ने इसके बाद ट्रेड यूनियन तथा कर्मचारी एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात कर उनकी मागों तथा सुझाओं को सुना और उनपर विचार-विमर्श किया। महाप्रबंधक ने सभी कर्मचारियों, यूनियन तथा एसोसिएशनों और प्रेस तथा मीडिया के प्रतिनिधियों को नववर्ष की बधाई दी और आशा व्यक्त की कि भविष्य में दक्षिण पूर्व रेलवे और आद्रा मंडल और तीव्र गति से विकास करेंगे और बेहतर यात्री सुविधा देने में सफल होंगे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS