ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
आरएएफ के मॉक ड्रिल में ‘दंगाइयों’ पर जमकर चलीं रबड़ बुलेट
By Deshwani | Publish Date: 17/12/2017 11:02:51 AM
आरएएफ के मॉक ड्रिल में ‘दंगाइयों’ पर जमकर चलीं रबड़ बुलेट

रांची, (हि.स.)। रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की दंगा निरोधक कंपनी ने शनिवार को कांके रोड स्थित पुलिस लाइन में मॉक ड्रिल किया। सुन्दरनगर जमशेदपुर स्थित 106 बटालियन के जवानों ने मॉक ड्रिल करके भीड़ और उपद्रवियों से निपटने से लेकर बचाव तक के कई करतब दिखाये। इस मौके पर भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गये। रबड़ बुलेट और वाटर कैनन का भी प्रयोग किया गया। 

यह मॉक ड्रिल एसपी अमन कुमार के निर्देशन में की गई। मॉक ड्रिल में भीड़ और उपद्रवियों से निपटने के उपायों के साथ विभिन्न उपकरणों का भी प्रदर्शन किया गया। इस दौरान आरएएफ के जवानों ने पुलिस कर्मियों को भीड़ और उपद्रवियों सहित अन्य कई मामले से निपटने के लिए मॉक ड्रिल के माध्यम से उन्हें इसके तौर तरीके बताये। आरएएफ के कमांडर ने एसपी अमन कुमार को भीड़ और उपद्रवियों से निपटने के दौरान प्रयोग किए जाने वाले हथियारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

इस मौके पर सिटी एसपी अमन कुमार ने कहा कि भीड़ और उपद्रवियों से निपटने के लिए आरएएफ की एक कंपनी ने मॉक ड्रिल कर भीड़ और उपद्रवियों से निपटने के लिए हर तरीके का मॉक ड्रिल करके दिखाया। मेजर टीके झा न कि घटना स्थल पर जवानों का हौसला और प्रयास काफी काम आता है। मॉक ड्रिल से जवानों को उत्साह मिलता है। दंगा से निपटने और उसके नए नए तरीके की जानकारी भी मिल जाती है। इस मौके पर कई डीएसपी, सीआरपीएफ के कमांडर के अलावा कई पुलिस के जवान उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS