ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2017 8:16:17 PM
सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया

सरायकेला, (हि.स.)। आदित्यपुर-कान्ड्रा मुख्य मार्ग पर गम्हरिया स्थित डीवीसी मोड़ के मंगलम सिटी के समीप सरकारी जमीन पर अवैध रूप से निर्मित चहारदीवारी को अंचलाधिकारी के निर्देश पर हटा दिया गया। इस दौरान चहारदीवारी और उसके आसपास बनाए गए घर को जेसीबी की मदद से तोड़ा गया। 

इस संबंध में अंचलाधिकारी कामिनी कौशल लकड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग में ईश्वर प्रमाणिक नामक व्यक्ति द्वारा आसंगी मौजा के थाना संख्या 16ए खाता नं0 0187-एन 124 रकवा 7.5 डिसमिल जमीन के अवैध दखल के साथ अतिक्रमण की शिकायत की गई थी। इस मामले में जांच के दौरान पाया गया कि उक्त सरकारी वन भूमि पर अरुण सिंह, सुशील अग्रवाल व उसकी पत्नी कुसुम अग्रवाल का अवैध दखल है। उनके द्वारा सरकारी जमीन की घेराबंदी भी की गई है। साथ ही, अवैध दखलदारों द्वारा गलत तरीके से जमीन का लगान निर्धारण भी करा लिया गया है। विगत छह माह पूर्व ही अंचलाधिकारी द्वारा अतिक्रमणकारियों को जमीन खाली करने का नोटिस दिया गया था किन्तु उनके द्वारा जमीन अतिक्रमणमुक्त नहीं किए जाने के कारण कार्रवाई करते हुए उसे हटाया गया। इस दौरान अंचल निरीक्षक चन्द्रशेखर दूबे, अमीन चैतन्य मुंडा समेत आदित्यपुर थाना पुलिस मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS