ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
हाथी ने ली किसान की जान
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2017 1:30:31 PM
हाथी ने ली किसान की जान

लातेहार, (हि.स.)। लातेहार जिले के नेतरहाट थाना क्षेत्र के कोटरोकोना गांव निवासी सिल्वेस्टर किसान को सोमवार की रात जंगली हाथी ने कुचल कर मार डाला। सिल्वेस्टर अपने खलिहान की रखवाली कर रहा था। इसी दौरान जंगली हाथी वहां पहुंचकर धान को खाने लगा और खेत के बगल में सोए सिल्वेस्टर को पटक-पटक कर मार डाला। घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम मृतक के शव को कब्जे में कर लिया।

विभागीय अधिकारियों ने परिजनों को आश्वस्त किया कि उन्हें उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। ज्ञात हो कि इन दिनों महुआडांड़ , नेतरहाट, गारू आदि क्षेत्रों में जंगली हाथियों का आतंक मचा हुआ है। हाथी रोज रात को किसी न किसी गांव में घुसकर ग्रामीणों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। हाथियों ने अब तक लगभग 12 ग्रामीणों के घर को ध्वस्त कर दिए है। वही 50 एकड़ से अधिक फसल को नुकसान पहुंचाया है वन विभाग हाथियों को भगाने के लिए काफी प्रयासरत है, पर वह अपने कार्य में सफल नहीं हो पा रहे हैं। इधर हाथियों के आतंक से गांव में खौफ का माहौल है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS