ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
मेगा जलापूर्ति योजना अब तक शुरू नहीं
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2017 6:35:34 PM
मेगा जलापूर्ति योजना अब तक शुरू नहीं

साहेबगंज, (हि.स.)। सिदो कान्हू की जन्मस्थली बरहेट प्रखंड क्षेत्र में मेगा जलापूर्ति योजना के तहत अब तक प्रखंड क्षेत्र में जलापूर्ति योजना शुरू नहीं होने से लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। बरहेट प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों गांव में मेगा जलापूर्ति योजना के तहत पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से निर्मित जलापूर्ति योजना का निर्माण कराया गया था। इसमें गुमानी नदी तट स्थित खेरवा गांव में वाटर ट्रीटमेंट सेंटर का निर्माण कराया गया लेकिन आज तक योजना का कार्य पूर्ण नहीं होने से अब तक लोगों को मेगा जलापूर्ति योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इससे इस योजना के निर्माण पर कई सवाल उठ रहे हैं। 

मेगा जलापूर्ति योजना के तहत बरहेट प्रखंड क्षेत्र में एलएंडटी कंपनी द्वारा लगभग 40 करोड़ की लागत से प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों गांव में शुद्ध जल आपूर्ति योजना को लेकर प्रोजेक्ट को शुरू किया गया था। कार्य कर रही कर रही कंपनी तथा पेयजल और स्वच्छता विभाग की लापरवाही के कारण आज तक इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। लोगों का कहना है कि विभागीय लापरवाही एवं कंपनी की उदासीनता के कारण आज इस योजना का धरातल पर अब तक नहीं उतर पाया है। इस योजना के निर्माण होने के बाद भी अब तक लोगों को एक बूंद पानी तक नसीब नहीं हुआ है। एलएंडटी कंपनी की ओर से बरहेट बाजार के कई मोहल्लों में सिर्फ नल तो लगा दिया गया है लेकिन अयह योजना सिर्फ सफेद हाथी साबित हो रहा है। 

सिद्धू कान्हू की जन्मस्थली बरहेट प्रखंड के लोग आज भी शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे हैं। इस संबंध में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता विजय कुमार एडमिन ने बताया कि एलएंडटी कंपनी द्वारा अब तक विभाग को कार्य कर हैंडओवर नहीं किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इसके संचालन के लिए टेक्नीशियन भी नहीं है तथा मेनपावर की कमी को दूर करने के लिए टेंडर निकालकर इसके संचालन के लिए कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बरहेट तथा राजमहल में जल्द से जल्द मेगा जलापूर्ति से लोगों को पानी मुहैया कराया जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS