ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
टाटा स्टील का दो दिवसीय साहित्य सम्मेलन एक से
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2017 10:39:56 AM
टाटा स्टील का दो दिवसीय साहित्य सम्मेलन एक से

रांची, (हि.स.)। टाटा स्टील की ओर से राजधानी में दो दिवसीय साहित्य सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। स्टेशन रोड स्थित होटल बीएनआर में एक व दो दिसम्बर को आयोजित किया जायेगा। यह जानकारी बुधवार को होटल बीएनआर में आयोजित प्रेसवार्ता में टाटा स्टील के उपाध्यक्ष सुनील भास्करन ने दी। 

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्घाटन अशोक वाजपेयी करेंगे जबकि समापन समारोह में शर्मिला टैगोर उपस्थित रहेंगी। उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार कार्पोरेट के रूप में टाटा स्टील देश में कला और साहित्य को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। इसमें बंगाल (कोलकाता) और ओडिसा (भुवनेश्वर) में साहित्यिक सम्मेलनों का आयोजन का भी शामिल है। ये प्रयास फलदायक रहे हैं और हमें जीवन के सभी क्षेत्रों से नागरिकों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने कहा कि अब टाटा स्टील की ओर से पहली बार साहित्य सम्मेलन को झारखंड (रांची) में लाना चाहते हैं, ताकि राज्य की साहित्यिक प्रतिभा को दिखाने के साथ-साथ उन्हें एक ऐसा मंच भी प्रदान कर सकें, जहां विशिष्ट विद्वानजन अपनी कथाएं प्रस्तुत कर सकें और विचारों का स्वस्थ आदान प्रदान हो सके। 

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य एक वार्षिक कार्यक्रम आयोजित करने का है, जो राष्ट्रीय सामाजिक कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण वार्षिक आयोजन होगा। सम्मेलन की समन्वय मालविका ने कहा कि इस साहित्य सम्मेलन का उद्देश्य हिंदी और अंग्रेजी साहित्य की दुनिया के बीच एक संतुलन कायम करना है। प्रेसवार्ता में जुस्को के एमडी आशीष माथुर, शैलेश वर्मा, विजय भूषण सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS