ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
सीएम ने किया गिफ्ट मिल्क योजना का शुभारंभ, 10 हजार बच्चे होंगे लाभान्वित
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2017 4:39:55 PM
सीएम ने किया गिफ्ट मिल्क योजना का शुभारंभ, 10 हजार बच्चे होंगे लाभान्वित

लातेहार (हि.स.)। कृषि ,पशुपालन और सहकारिता विभाग तथा नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड के तत्वावधान में झारखंड राज्य में आरम्भ की जा रही गिफ़्ट मिल्क योजना का शुभारंभ मुख्य मंत्री रघुबर दास ने लातेहार के 3 हजार बच्चों को दूध दे कर की। पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लातेहार से आरंभ होने वाली इस योजना का लाभ लातेहार के 10 हजार बच्चों को मिलेगा। इस मौके पर सीएम ने कहा कि बच्चों को दूध देने की योजना इसलिए बनाई गई ताकि बच्चों को पौष्टिक आहार मिल सके। उन्होंने कहा कि लातेहार से आरंभ होने वाली इस योजना का लाभ जल्द ही पूरे राज्य के बच्चों को मिलेगा।

सीएम ने कहा कि वर्ष 2018 को निरोग बाल वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं को कुपोषण मुक्त कर ही राज्य को पुष्ट बनाया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गर्भवती माताओ की कोख में आनेवाला झारखंड पल रहा है। इसलिए आगामी 3 वर्ष में राज्य को कुपोषण मुक्त बनाना है। उन्होंने दूध उत्पादकों की भी सराहना करते हुए कहा कि आपके सहयोग से राज्य का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि 2022 तक अमीर झारखण्ड बनाना है। उन्होंने भटके हुए नौजवानों को मुख्यधारा में लौटने का आह्वान किया।नौजवानों को विकास की पूरी व्यवस्था दी जाएगी। 

कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि बच्चों को दूध मुहैया कराकर उन्हें स्वस्थ रखने के लिए सरकार ने यह योजना शुरू की है। इस मौके पर नेशनल डेयरी डेवलपमेंट के अध्यक्ष दिलीप रथ, विकास आयुक्त अमित खरे, पूजा सिंघल आदि ने भी सम्बोधित किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS