ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
स्कूली बच्चों ने सीखे फोटोग्राफी के गुर, ''कैनन'' ने करायी कार्यशाला
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2017 3:01:21 PM
स्कूली बच्चों ने सीखे फोटोग्राफी के गुर, ''कैनन'' ने करायी कार्यशाला

बोकारो,  (हि.स.)। दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो में बुधवार को फोटोग्राफी पर कार्यशाला का आयोजन हुआ। फोटोग्राफी के क्षेत्र में चर्चित ब्रांड ‘कैनन’ के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यशाला में कक्षा 6 से 11 तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। डीपीएस बोकारो की निदेशक व प्राचार्या डाॅ हेमलता एस मोहन ने अपने संबोधन में कहा कि फोटोग्राफी एक कला है और यह रचनात्मकता का स्रोत भी है। उन्होंने पुराने दिनों को सहेजकर रखने में फोटोग्राफी को मददगार बताया। उन्होंने कहा कि फोटोग्राफी को कैरियर विकल्प के रुप में भी अपनाया जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों के लिए ‘हमें फोटो क्यूं चाहिए’ विषय पर प्रश्नोत्तर सत्र आयोजित करवाए जिसमें बच्चों ने दिलचस्प ढंग से फोटोग्राफी से जुड़ी अपनी भावनाएं व जिज्ञासाएं व्यक्त कीं। विद्यार्थियों ने फोटोग्राफी को यादगार पलों को संजोकर रखने का एक बेहतर माध्यम बताया। 
इस कार्यशाला के रिसोर्स परसन व कैनन के तकनीकी अधिकारी (बिहार व झारखंड) मो. नूर आलम ने अपने संबोधन में फोटोग्राफी के तकनीकी पक्ष व इसमें कैरियर की संभावनाओं पर प्रकाश डाला। इस संदर्भ में उन्होंने कैरियर विकल्प के लिए एक आदर्श दिशा के रुप में प्रकाश लोधानी का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि फोटोग्राफी हमारे विजन को भी दर्शाती है। फोटो के माध्यम से हमारे जीवन को देखने का नजरिया भी पता चलता है। उन्होंने स्लाइड प्रस्तुति की मदद से फोटोग्राफी से जुड़ी तकनीकी पक्षों के बारे में बताया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS