ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
अंधाधुंध काटे जा रहे हैं पेड़, प्रशासन बेपरवाह
By Deshwani | Publish Date: 6/9/2017 5:30:32 PM
अंधाधुंध काटे जा रहे हैं पेड़, प्रशासन बेपरवाह

गुमला। झारखंड में जंगल का क्षेत्र घट रहा है और इसके कारण प्राकृतिक अंसतुलन पैदा हो रहा है। इसे लेकर सरकार की ओर से हर वर्ष वृक्षारोपण कराया जा रहा है। लेकिन गुमला के जंगली क्षेत्र में खुलेआम पेड़ों की कटाई हो रही है जिसे देखने वाला कोई नहीं है।
 
गुमला जिला के रायडीह थाना क्षेत्र के हरिनाछापर गांव से सटे जंगली इलाके में अंधाधुंध तरीके से बड़े- बड़े पेड़ों की कटाई कर लकड़ी माफिया लाखों की कमाई कर रहे हैं। वे जंगल को कम करते जा रहे हैं लेकिन इसे रोकने को लेकर कोई पहल नहीं हो रही है। कांग्रेस के पूर्व विधायक बैरागी उरांव ने इसे काफी चिंता का विषय बताया है। उनका कहना है कि यह धंधा लंबे समय से चलने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कई बार वे भी इसके खिलाफ आवाज उठा चुके हैं।
 
इलाके के पंचायत प्रतिनिधियों की मानें तो सरकार एक ओर वृक्षारोपण के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है लेकिन वही इस तरह से हो रही पेड़ों की कटाई की पूरी तरह से अनदेखी कर रही है। इस मामले पर वन विभाग के पदाधिकारी जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कह रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS