ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
दरोगा बहाली में उम्र सीमा को ले आदिवासी छात्र संघ की रैली
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 7:20:54 PM
दरोगा बहाली में उम्र सीमा को ले आदिवासी छात्र संघ की रैली

रांची, (हि.स.)। आदिवासी छात्र संघ के बैनर तले शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने झारखंड पुलिस में दारोगा बहाली परीक्षा में उम्र सीमा में छूट देने की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए । झाविमो के वरिष्ठ नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की के नेतृत्व में हजारों छात्र - छात्राएं सड़क पर उतर पड़े । मोरहाबादी मैदान से निकल कर रैली की शक्ल में सभी स्टूडेंट्स विधानसभा का घेराव करने पहुंचे । इस दौरान भाजपा-आरएसएस और रघुवर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

विधानसभा का घेराव करने जा रहे छात्रों को प्रशासन ने सेल के पास ही रोक दिया जहां झाविमो नेता ने उपस्थित छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दारोगा बहाली में उम्र सीमा निर्धारित सहित आदिवासी छात्राओं पर जिस तरह से हॉस्टलों में दुर्व्यवहार हो रहा है वह निंदनीय है । उन्होंने कहा कि दरोगा बहाली में पिछले बार फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थियों की अनदेखी कर दी गई है । इसके विरोध में रांची उच्च न्यायालय में भी याचिका दाखिल की गई है । उन्होंने कहा कि धर्मांतरण बिल के माध्यम से सरकार आवाम को दो फाड़ में बांटना चाह रही है । शुक्रवार की रैली में सीएनटी में किए गए संशोधन के विरोध में भी आदिवासी समुदाय के हजारों लोग भी रैली में शामिल थे जो विधानसभा की ओर जा रहे थे । विद्यार्थियों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन को काफी मशक्त करनी पड़ी । सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे । रांची के सिटी एसपी अमन कुमार, कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह, अरगोड़ा थानेदार रतिभान सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी रैली के साथ मौजूद थे ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS