ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
धर्मातंरण विधेयक अनुचित, बापू को बनाया जा रहा है ढाल : गौतम राणा
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 7:15:26 PM
धर्मातंरण विधेयक अनुचित, बापू को बनाया जा रहा है ढाल : गौतम राणा

 रांची, (हि.स.)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने झारखंड सरकार के विज्ञापन को लेकर अपना विरोध प्रकट करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के उक्त विचार जो झारखंड सरकार द्वारा प्रत्येक अखबारों को विज्ञापन के माध्यम से आज के अखबारों में छापे गए हैं, वह आजादी से पहले की बात है । उसे आज उजागर करने का क्या मतलब है ? हमारे संविधान निर्माताओं द्वारा यह संविधान में उल्लेखित है कि कोई किसी को जबरन धर्म परिवर्तन नहीं करा सकता । 

झारखंड सरकार द्वारा धर्मातंरण विधेयक को विधानसभा से पास कराने की साजिश चल रही है उसके पीछे गोडसेवादी सोच का हाथ है । राष्ट्रपिता को ढाल बनाकर जो यह षडयंत्र रचा जा रहा है, वह सर्वथा अनुचित है । उन्होंने कहा कि धर्मातंरण विधेयक हमारी गंगा-जमुनी तहजीब को खत्म करने की कवायद है । उन्होंने कहा कि जिस तरह रघुवर सरकार ने सीएनटी-एसपीटी एक्ट को वापस लिया ,ठीक उसी तरह उसे इस विधेयक को भी वापस लेना पड़ेगा । इसके लिए राजद व्यापक स्तर पर जन-जागरण चलायेगी । 
एक प्रश्न के जवाब में राजद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मेडिकल प्रोटेक्शन बिल जो सरकार ला रही है ,वह बेहद ही खतरनाक है । सरकार को अपनी व्यवस्था ठीक करनी चाहिए । इस मामले में स्वय उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार को कई एडवाजरी दी है । उन्होंने कहा कि अगर डक्टर द्वारा दाये के जगह बाये किडनी का अपरेशन हो रहा है उस वक्त लोग उग्र कैसे नहीं होंगे ,गलती होने पर लोगों को आक्रोशित होने से कोई रोक नहीं सकता है । यह विधेयक जनहित में नहीं है सरकार को इस पर विचार करना चाहिए ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS