ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहां- झारखंड के हर अन्नदाता के हाथ में हो किसान क्रेडिट कार्ड
By Deshwani | Publish Date: 30/9/2021 7:51:42 PM
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहां- झारखंड के हर अन्नदाता के हाथ में हो किसान क्रेडिट कार्ड

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने किसान क्रेडिट कार्ड को प्रदेश के अन्नदाताओं के लिए महत्वपूर्ण बताया और कहा कि राज्य के हर किसान के हाथ में यह कार्ड होना चाहिए। सीएम सोरेन ने यहां प्रोजेक्ट भवन सभागार में केंद्र एवं राज्य प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा के दौरान किसान क्रेडिट कार्ड निर्गत करने की धीमी गति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रदेश के हर किसान के हाथ में किसान क्रेडिट कार्ड होना चाहिए। यह किसानों के लिए बेहद जरूरी है।





उन्होंने निर्देश दिया कि सभी जिला उपायुक्त केसीसी निर्गत करने के कार्य को गंभीरता से लें। बैंक के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस जिले में केसीसी की स्थिति ठीक नहीं, वहां बेहतर ढंग से कार्य करने की आवश्यकता है। नए किसानों को भी योजना से जोड़ें। सभी उपायुक्त हर सप्ताह बैंक प्रबंधन के साथ बैठक कर अड़चनों को दूर कर किसानों को केसीसी का लाभ दें। 31 मार्च 2022 तक सभी किसानों के लिए केसीसी की उपलब्धता सुनिश्चित करें। यह राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS