ब्रेकिंग न्यूज़
शहीद सैन्य पदाधिकारी व सैनिकों की वीर नारियों के सम्मान समारोह बिहार के राज्यपाल ने किए 92 वीर नारियों को सम्मानितनेपाल के मकवानपुर में चार बच्चों समेत आठ भारतीय पर्यटकों की मौतभाजपा नेता रवि किशन ने शाहीनबाग़ के विरोध को बताया विपक्ष की साजिश, कहा - 500 रुपये लेकर महिलाएं कर रहीं प्रदर्शनपरीक्षा में अच्‍छे अंक ही सबकुछ नहीं - मोदी, परीक्षा पे चर्चा-2020 कार्यक्रम में देश भर के दो हजार से अधिक विद्यार्थी ले रहे भागजम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारीतहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लिया
झारखंड
हेमंत सोरेन ने रघुवर दास के खिलाफ केस वापस लिया , लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान , सकारात्मक सोच के साथ करेंगे काम
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2019 8:53:23 PM
हेमंत सोरेन ने रघुवर दास के खिलाफ केस वापस लिया , लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान , सकारात्मक सोच के साथ करेंगे काम

रांची झारखंड के अगले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा दिल दिखाते हुए गुरुवार को रघुवर दास के खिलाफ केस वापस ले लिया है। इस मामले में जामताड़ा जिले की मिहिजाम पुलिस रघुवर दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर चुकी थी।

 
 
गुरुवार को हेमंत सोरेन ने कहा कि हम इस मामले को आगे नहीं ले जाएंगे। लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान होता है। चुनाव के दौरान जो हुआ वो समय खत्म हो गया। हेमंत ने कहा कि हमलोग द्वेष भाव से काम नहीं करते हैं। सकारात्मक सोच के साथ चलते हैं और काम करते हैं। अब राज्य को दिशा देने का वक्त आ गया है। इसमें केवल मेरी ही भूमिका नहीं होगी। मैं तो सिर्फ माध्यम हूं। इसमें पक्ष-विपक्ष दोनों की बहुत बड़ी भूमिका होगी।  
 
 
क्या है पूरा मामला
इसी महीने के 18 दिसंबर को तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण की आखिरी चुनावी सभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने हेमंत सोरेन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद 19 दिसंबर को ही हेमंत सोरेन ने दुमका के एसटी-एससी थाने में रघुवर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। आरोप लगाया था कि रघुवर ने मिहिजाम में एक चुनावी सभा के दौरान उनके नाम और जातिसूचक उपनाम को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। जामताड़ा के एसपी अंशुमन कुमार ने शिकायत मिलने के बाद एसडीपीओ से जांच कराई। इसके बाद 25 दिसंबर को मिहिजाम पुलिस ने रघुवर दास के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द कहने पर केस दर्ज किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS