ब्रेकिंग न्यूज़
उत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीतवित्‍त वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि 30 जून तक: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामन
झारखंड
हेमंत सोरेन ने रघुवर दास के खिलाफ केस वापस लिया , लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान , सकारात्मक सोच के साथ करेंगे काम
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2019 8:53:23 PM
हेमंत सोरेन ने रघुवर दास के खिलाफ केस वापस लिया , लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान , सकारात्मक सोच के साथ करेंगे काम

रांची झारखंड के अगले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा दिल दिखाते हुए गुरुवार को रघुवर दास के खिलाफ केस वापस ले लिया है। इस मामले में जामताड़ा जिले की मिहिजाम पुलिस रघुवर दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर चुकी थी।

 
 
गुरुवार को हेमंत सोरेन ने कहा कि हम इस मामले को आगे नहीं ले जाएंगे। लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान होता है। चुनाव के दौरान जो हुआ वो समय खत्म हो गया। हेमंत ने कहा कि हमलोग द्वेष भाव से काम नहीं करते हैं। सकारात्मक सोच के साथ चलते हैं और काम करते हैं। अब राज्य को दिशा देने का वक्त आ गया है। इसमें केवल मेरी ही भूमिका नहीं होगी। मैं तो सिर्फ माध्यम हूं। इसमें पक्ष-विपक्ष दोनों की बहुत बड़ी भूमिका होगी।  
 
 
क्या है पूरा मामला
इसी महीने के 18 दिसंबर को तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण की आखिरी चुनावी सभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने हेमंत सोरेन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद 19 दिसंबर को ही हेमंत सोरेन ने दुमका के एसटी-एससी थाने में रघुवर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। आरोप लगाया था कि रघुवर ने मिहिजाम में एक चुनावी सभा के दौरान उनके नाम और जातिसूचक उपनाम को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। जामताड़ा के एसपी अंशुमन कुमार ने शिकायत मिलने के बाद एसडीपीओ से जांच कराई। इसके बाद 25 दिसंबर को मिहिजाम पुलिस ने रघुवर दास के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द कहने पर केस दर्ज किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS