ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: चौथे चरण में सुबह 10:00 बजे तक 15% से अधिक मतदान
By Deshwani | Publish Date: 16/12/2019 12:03:14 PM
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: चौथे चरण में सुबह 10:00 बजे तक 15% से अधिक मतदान

रांची झारखंड विधानसभा चुनाव के आज चौथे चरण का मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। सुबह 9 बजे तक लगभग 12 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं। नक्‍सल प्रभावित इलाकों में बड़ी संख्‍या में मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं। 

  
इस चरण में चार जिलों--धनबाद, देवघर, गिरिडीह और बोकारो के 15 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। बगोदर, जमुआ, गिरिडीह, डुमरी और टुंडी निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह सात बजे से जारी मतदान शाम तीन बजे तक चलेगा। बाकी दस निर्वाचन क्षेत्रों में शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। इस चरण में 22 महिलाओं सहित कुल 221 उम्‍मीदवार मैदान में हैं। राज्‍य के दो मंत्रियों राज पालीवार और अमर बाउरी, सात पूर्व मंत्रियों और 14 मौजूदा विधायकों के राजनीतिक भाग्‍य का फैसला इस चरण से होगा। 
  
स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष और सुचारू मतदान के लिए व्‍यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। सभी मतदान केन्‍द्रों पर केन्‍द्रीय अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। हेलीकॉप्‍टर से भी निगरानी रखी जा रही है। असामाजिक तत्‍वों का प्रवेश रोकने के लिए बिहार और पश्चिम बंगाल से लगी सीमाएं सील कर दी गई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS