झारखंड
हत्याकांड के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2017 4:18:40 PM
हत्याकांड के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

जमशेदपुर। सरायकेला के राजनगर थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में बीते दिनों बच्चा चोर के नाम पर पिटाई से मारे गए लोगो के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग ने शनिवार सुबह हिंसक रूप धारण कर लिया। इस दौरान भीड़ ने कई स्थानों पर दुकानों के साथ धातकीडीह स्थित पुलिस चौकी में तोड़-फोड भी की। वहीं मानगो थाना क्षेत्र में बंद समर्थकों ने कई दुकानों को तोड़ दिया। शहर के बिगड़ते माहौल को देखते हुये रैफ 106 बटालियन की दो कंपनियों को लगाया गया। एक कंपनी मानगो इलाके में तैनात है जबकि दूसरी कंपनी को विकल्प के रूप में पीसीआर में रखा गया है। वहीं जिला पुलिस की ओर से बड़ी संख्या में पुलिस बल को मानगो और धातकीडीह इलाके में उतारा गया है। जिले के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू सहित कई वरीय पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। 

गौरतलब है कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मृतक के परिजनों को मुआवजा और आरोपी की गिरफ्तारी के साथ साथ कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर शनिवार को मुस्लिम एकता मंच को मौन व्रत रैली निकाल कर एग्रिको स्थित सीएम आवास जाना था। लेकिन रैली के निकलते ही रैली के साथ चल रहे कुछ असामाजिक तत्वों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और इसी हंगामे ने हिंसक रूप धारण कर लिया। बंद समर्थक मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुबह से ही धातकीडीह बंद कराने निकले थे। इस दौरान धातकीडीह की कई दुकानों को दुकानदारों ने स्वयं ही बंद कर दिया। बाद में जो खुले थे, उसे भी बंद समर्थकों ने बंद करा दिया। 
जब पुलिस ने उनलोगों को रोकने का प्रयास किया तो उनलोगों ने धातकीडीह टीओपी में तोड़फोड़ की। रैफ की कंपनी आने पर सभी वहां से भाग निकले। इधर, मानगो पारडीह रोड में सुबह से चल रहे विरोध प्रदर्शन ने अचानक हिंसक रूप ले लिया। यहां प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान मानगो थाने पर बंद समर्थकों ने पथराव भी किया। बंद समर्थकों के साथ कुछ असामाजिक तत्वों ने हवाई फायरिंग भी की। इस हिंसक भीड़ को तितर-बीतर करने के लिए पुलिस की ओर से हल्का बल प्रयोग किया गया। साथ ही पचास से अधिक राउंड आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS