ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
हावड़ा-टाटानगर रेल मार्ग जाम, धालभुम गढ़ और कोकपाडा के बीच पटरी पर बैठे ग्रामीण
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2017 1:41:24 PM
हावड़ा-टाटानगर रेल मार्ग जाम, धालभुम गढ़ और कोकपाडा के बीच पटरी पर बैठे ग्रामीण

जमशेदपुर। टाटानगर-हावड़ा रेल मार्ग के खड़गपुर डिवीजन के अन्तर्गत धालभुम गढ़ और कोकपाड़ा के बीच बडकोल फाटक के पास रेल ट्रैक पर ग्रामीण बैठे कर जाम कर दिया। ग्रामीणों की माग है कि बडकोल पर हाल्ट का निर्माण हो। वहीं इस कारण इस मार्ग पर चलने वाले यात्री गाड़ियों पर भी काफी असर पड़ा। करीब तीन घंटे के जाम के बाद स्थानिय लोगों के आश्वासन के बाद ग्रामीण पटरी से उठे। उसके बाद टाटानगर और खड़गपुर मे खड़ी गाड़ियों को छोड़ा गया। करीब चार घंटे के जाम के बाद स्थानिय रेल अधिकारीयों के अश्वासन के बाद ग्रामीण पटरी से हटे। 

बताया जाता है कि बडकोल के आस-पास क्षेत्रों के ग्रामीण कई वर्षों से इस जगह हाल्ट बनाने की मांग कर रहे थे। इसको लेकर रेल विभाग को कई बार पत्र भी लिखा गया। लेकिन रेल विभाग के इस मामले में ढुलमुल रवैया के कारण ग्रामीणो ने रेल ट्रेक को सुबह जाम कर दिया। ग्रामीणों की एक ही मांग थी कि जब तक हमारी मांगे पूरी नही होती तब तक वे रेल ट्रैक पर बैठे रहेंगे।
वहीं, जाम के कारण टाटानगर से होकर गुजरनी वाली ट्रेनों पर भी असर पर पड़ा। इस सबंध मे टाटानगर के स्टेशन अधिक्षक ओ.पी. शर्मा ने बताया कि इस कारण कुर्ला शालीमार एक्सप्रेस को टाटानगर में, मुबई-हावड़ा गीतांजली एक्सप्रेस सिनी में, गौरखपुर-शालमार एक्सप्रेस को घाटशिला मे रोका गया। इसके अलावा डाउन की दिशा में झाड़ग्राम-घनबाद पैसेंजर, खड़गपुर-टाटानगर-आसनसोल, झाड़ग्राम-पुरुलिया सहित कई ट्रेनें स्टेशनों पर रुकी रहीं। जाम हटने के बाद सभी ट्रेनों को धीरे-धीरे छोड़ा गया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS