ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
जमशेदपुर
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सूर्य मंदिर में जलार्पण कर झारखण्ड वासियों के सुखमय जीवन, अमन चैन और भाईचारे की कामना
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2018 3:26:09 PM
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सूर्य मंदिर में जलार्पण कर झारखण्ड वासियों के सुखमय जीवन, अमन चैन और भाईचारे की कामना

जमशेदपुर। आज मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने श्रावण मास की तीसरी सोमवारी के अवसर पर बारीडीह छठ घाट से जल भरकर सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य के पर्यटन स्थलों का संपूर्ण विकास करना सरकार की प्राथमिकता है। रजरप्पा, इटखोरी, पारसनाथ, अंजनीधाम, देवघर, बासुकीनाथ एवं मलूटी समेत राज्य के तमाम धार्मिक और सांस्कृतिक पर्यटन स्थलों को विश्वस्तरीय पहचान दिलाने हेतु सरकार प्रतिबद्ध प्रयास कर रही है। इन पर्यटन क्षेत्रों के विकसित होने से राज्य एवं देश के आर्थिक विकास में गति आएगी। विदेशी पर्यटक झारखण्ड आएंगे तो राज्य में रोजगार का सृजन होगा, साथ ही साथ विदेशी मुद्रा भी देश में आएंगे। मुख्यमंत्री ने ये बातें जमशेदपुर में आयोजित शिव यात्रा के संपन्न होने के पश्चात कही।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जिस रफ्तार से पर्यटन क्षेत्रों के विकास कार्य पर बल दिया है, उम्मीद है कि आने वाले दो-तीन वर्षों में विदेशी पर्यटक झारखण्ड के पर्यटन स्थलों में बड़ी संख्या में आएंगे। मुख्यमंत्री शिव यात्रा के दौरान बारीडीह छठ घाट से जल भरकर सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर में जलार्पण किया, साथ ही भगवान शिव की पूजा-अर्चना भी की। इस दौरान उन्होंने श्रावण मास की तीसरी सोमवारी के अवसर पर भगवान शिव से झारखण्ड वासियों के सुखमय जीवन, अमन चैन और भाईचारे की कामना की। मुख्यमंत्री ने कामना की कि राज्य के मुख्य सेवक होने के नाते भगवान इतनी शक्ति दें ताकि हम अमीर राज्य झारखण्ड की गोद में पल रही गरीबी को दूर कर सकें।  
राज्य सरकार साफ-सुथरी नीति और नियम के तहत कार्य कर रही है। लोक कल्याणकारी नीति अपना कर ही विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रही है। वर्ष 2022 तक समृद्धशाली झारखण्ड का निर्माण ही सरकार का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि धार्मिक मान्यता के अनुसार समुद्र मंथन हुआ था, जिसमें निकले विष को भगवान शिव ने ग्रहण किया था और पूरी सृष्टि को इस विष के दुष्प्रभाव से बचाया था। भगवान शिव के विष ग्रहण करने के पश्चात सभी देवताओं ने उन पर जल चढ़ाया था, इसीलिए श्रावण मास में भगवान शिव के अभिषेक में जल का विशेष महत्व है। मुख्यमंत्री ने मीडिया कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि राज्य की मीडिया ने देवघर के श्रावणी मेले को अंतरराष्ट्रीय पटल पर रखने का कार्य किया है। पर्यटन स्थलों के विकास में मीडिया की भी अहम भूमिका है।
मुख्यमंत्री ने राज्य की नारी शक्ति को भी नमन करते हुए कहा कि राज्य के समग्र विकास में नारी शक्ति का महत्वपूर्ण योगदान होगा। मुख्यमंत्री ने श्रावण मास के तीसरी सोमवारी के अवसर पर देश-विदेश एवं राज्य भर से देवघर पहुंचे कांवड़ि‍या श्रद्धालुओं को अपनी विशेष शुभकामनाएं दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS