ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
जमशेदपुर
जमशेदपुर से कोलकाता के बीच बुधवार से विमान सेवा शुरू
By Deshwani | Publish Date: 27/2/2018 5:44:01 PM
जमशेदपुर से कोलकाता के बीच बुधवार से विमान सेवा शुरू

जमशेदपुर। झारखंड से पश्चिम बंगाल की यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। बुधवार से कोलकाता जाना आसान हो जायेगा। जमशेदपुर से यात्रा शुरू करने के महज 30 मिनट बाद आप कोलकाता में होंगे। वह भी ट्रेन के किराये से कुछ ज्यादा देकर। महज 1500 रुपये में जमशेदपुर से कोलकाता के बीच बुधवार से विमान सेवा शुरू हो रही है।

 
रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत शुरू होने वाली ‘उड़ान’ (उड़े देश का आम नागरिक) सेवा के लिए एयर डेक्कन का विमान सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने लगेगा. सस्ती उड़ान सेवा उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार ने एयर डेक्कन से समझौता किया है।
 
इस सेवा के तहत यात्री आधे घंटे में जमशेदपुर से कोलकाता पहुंच सकेंगे. उड़ान योजना के तहत लोग जमशेदपुर से कोलकाता तक का हवाई सफर मात्र 1500 रुपये में कर सकेंगे। सस्ती विमान सेवा योजना को सफल बनाने के लिए टाटा स्टील का सोनारी एयरपोर्ट किराया नहीं लेगा।
 
पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि सोनारी एयरपोर्ट की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। इस एयरपोर्ट से 19 सीटर विमान बुधवार को पहली बार कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS