ब्रेकिंग न्यूज़
चकिया में दिनदहाड़े मोतिहारी के ठेकेदार को गोलियों से भूना, मौतप्रधानमंत्री ने कुशीनगर में महापरिनिर्वाण स्तूप में पूजा-अर्चना कीप्रधानमंत्री मोदी ने नेपाल के लुंबिनी में बुद्ध जयंती समारोह में भाग लियाविदेशमंत्री जयशंकर ने आज संयुक्त अरब अमारात के विदेशमंत्री की बातचीतबिहार: 3 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफरराजीव चंद्रशेखर ने पूर्वोत्तर में पांच एनआईईएलआईटी केंद्रों का किया उद्घाटनमोतिहारी में नगर थाने से करीब 200 मीटर की दूरी पर गायत्रीमंदिर के पीछे दिनदहाड़े 30 वर्षीय युवक कुणाल सिंह की गोली मारकर हत्याराष्ट्रपति ने दिल्ली में भगवान महावीर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का शिलान्यास किया
झारखंड
बीएस-3 वाहनों पर प्रतिबंध से टाटा मोटर्स में संकट
By Deshwani | Publish Date: 31/3/2017 5:40:35 PM
बीएस-3 वाहनों पर प्रतिबंध से टाटा मोटर्स में संकट

प्रतीकात्मक फोटो

जमशेदपुर,  (हि.स.)| उच्चतम न्यायालय के एक अप्रैल से बीएस-3 वाहनों पर प्रतिबंध के आदेश से देश की सबसे बड़ी कंपनियों में एक टाटा मोटर्स में संकट गहराने लगा है और यह आर्थिक मंदी की चपेट में आ सकता है। टाटा मोटर्स ने 31 मार्च यानि आज और 3 अप्रैल को ब्लॉक क्लोज़र घोषित किया है। कंपनी में आज काम बिल्कुल ठप है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुल 6500 बाईसिक्स कर्मियों (अस्थाई) में से हजार से भी ज्यादा को काम से बिठा दिया गया है। आने वाले दिनों में कंपनी कई बार ब्लॉक क्लोज़र की घोषणा कर सकती है। आपात स्थिति में नियमों के अनुसार साल में कंपनी 18 ब्लॉक क्लोजर कर सकती है, लेकिन जैसे हालात बन रहे हैं ये बढ़ाया भी जा सकता है जिसका खामियाजा टाटा मोटर्स के अस्थाई कर्मियों को भुगतना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में बीएस-3 स्तर के 56 हजार वाहन बनकर तैयार हैं, जिनपर एक अप्रैल से प्रतिबंध लग जाएगा। अब सवाल है कि आगे क्या होगा। इस मुद्दे पर कोई भी आधिकारिक बयान देने से बच रहे है। 

गौरतलब है कि जमशेदपुर प्लांट में एक दिन में लगभग 300 वाहन तैयार हो जाते हैं। यानि महीने में लगभग नौ हजार और साल में एक लाख से कुछ ज्यादा वाहन तैयार किये जाते है। अब ऐसे में हालात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS