ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार: समस्तीपुर में एक लापता स्वर्ण व्यवसायी की हत्या, 14 मई से था लापताअश्विनी वैष्णव ने लेह में नाइलिट केंद्र का किया उद्घाटनकान फ़िल्म महोत्सव के रेड कार्पेट पर भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने अपनी चमक बिखेरीगृह मंत्री अमित शाह ने असम के में तेज वर्षा से उपजी स्थिति पर चिंता व्‍यक्‍त कीडेफ्लंपिक्‍स खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय दल को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाईथिएटर के बाद अब इस दिन ओटीटी पर आएगी शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी'पश्चिम चंपारणः बगहा में 14 वर्षीया नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास, नाबालिग बच्ची को चलती गाड़ी के आगे फेंकाबिहार: सीवान में बेखौफ अपराधियों ने लूटपाट के बाद युवक को मारी गोली
झारखंड
यात्रियों के लिए गुरुवार से चलेगी अंत्योदय एक्सप्रेस
By Deshwani | Publish Date: 22/3/2017 5:11:03 PM
यात्रियों के लिए गुरुवार से चलेगी अंत्योदय एक्सप्रेस

  जमशेदपुर । टाटानगर से चलकर लोकमान्य तिलक को सप्ताह में दो बार चलने वाली 22885/22886 लोकमान्य तिलक (टी) – टाटानगर अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन का रैक टाटानगर पहुंच गया है। इस ट्रेन को 23 मार्च को तय समय सारिणी के अनुसार रात के 9.55 को सासंद विधुत वरण महतो द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। हालांकि ट्रेन का औपचारिक उदघाटन रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने लोकमान्य तिलतक टर्मिनल स्टेशन में हरा झंडी दिखा कर 19 मार्च को रवाना कर चुके है। लेकिन यह ट्रेन विधिवत रुप से टाटानगर से 23 मार्च से चलेगी। सप्ताह मे दो दिन चलने वाली यह ट्रेन टाटानगर से यह ट्रेन 22886 नबंर बनकर प्रत्येक रविवार और गुरुवार को रात के 9.55 रवाना होगी। और दूसरे दिन सोमवार और शुक्रवार को लोकमान्यतिलक रात के 11.45 मिनट में पहुंचेगी। वही लोकमान्य तिलक से यह ट्रेन 22885 नबंर बनकर प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को दोपहर 1.20 मे रवाना होगी जो दूसरे दिन बुधवार और रविवार को टाटानगर दिन के 2.20 मे पहुंचेगी। 

दोनो दिशाओ मे ट्रेन का ठहराव 14 स्टेशनो पर होगा। टाटानगर से खुलने के बाद यह ट्रेन चक्रधपुर,राउलकेला,झारसुगोड़ा, रायगढ,विलासपुर,रायपुर,दुर्ग, गोंदिया,नागपुर, भुसावल,चालीसगांव,ईगतपुरी स्टेशनो पर रुकते हुए लोकमान्य तिलक पहुंचेगी औऱ वापसी क्रम मे इन्ही स्टेशनों पर रुकते हुए टाटानगर पहुंचेगी। 
16 वाले टकुशन लगी सामान रैक जो सीटों के रूप में प्रयोग की जा सकती हैं। डूरवे क्षेत्र में अतिरिक्त हैंडहोल्ड्स लगे हैं। ट्रेन में सामान रैक के पास जे-हुक लगे हैं। डिब्बे के दोनों सिरों पर मल्टीपल यूनिट केबल लगाए गए हैं। डिब्बों में यात्रियों की आंतरिक आवाजाही के लिए गलियारे की व्यवस्था पीने योग्य पानी की मशीन, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, चोरी रोकने के लिए ताले लगे अग्निशमन यंत्र, एफआरपी (फाइबर प्रबलित प्लास्टिक) मॉड्यूलर शौचालय, सुखदायक इंटीरियर रंग योजना शौचालय प्रयोग में होने की सूचना देने वाला डिस्प्ले बोर्ड, एलईडी लाइट्स, डोरवे और गैंगवे में एसएस स्लिप फ्री फर्श, बाह्य पेंटिंग के लिए रोधी भित्तिचित्र कोटिंग सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS