ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
जमशेदपुर
मानगो के सभी पेट्रोल पंपों पर निःशुल्क शौचालय सुविधा अनिवार्य
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 1:02:57 PM
मानगो के सभी पेट्रोल पंपों पर निःशुल्क शौचालय सुविधा अनिवार्य

जमशेदपुर, (हि.स.)। मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी संजय कुमार ने मानगो के सभी पेट्रोल पंपों पर शौचालय सुविधा को अनिवार्य कर दिया है। अगर किसी पम्प पर शौचालय नहीं है तो एक सितम्बर तक की मोहलत है, इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। 
पेट्रोल पम्पों पर शौचालय उपलब्ध करवाना उनके लाइसेंस की शर्तों का अभिन्न हिस्सा है किन्तु कहीं-कहीं देखने को मिल रहा है कि या तो शौचालय है या फिर शौचालय पर ताला पड़ा होता है। कुछ पेट्रोल पम्पों पर यह भी दलील दी जाती है कि वह उसके ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है जबकि नियमानुसार कोई भी राहगीर पेट्रोल पम्प पर मौजूद शौचालय की सुविधा ले सकता है। 
जिन पेट्रोल पम्पों में सार्वजनिक शौचालय नहीं है, वहां तीन सप्ताह में निर्माण करवाकर चालू करना होगा। इसके बाद जुर्माना अधिरोपित किया जाएगा। शौचालय की सुविधा ग्राहकों को देने की अनिवार्यता के साथ ही अब स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिंग में सुधार लाने के ऐसे ही अन्य प्रयासों में तेजी लाई जा रही है। स्वच्छता को लेकर हर वार्ड में एक-एक कनीय अभियंता की अगुवाई में एनफोर्समेन्ट टीम का गठन किया जा रहा है जो बायोमेट्रिक सुविधा होने तक अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई कर्मियों की प्रतिदिन सुबह सात बजे हाजिरी लेंगे, वार्ड की स्वच्छता से जुड़ी जन शिकायतों का अनुश्रवण कर निपटान करेंगे तथा गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना भी करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS