ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार: समस्तीपुर में एक लापता स्वर्ण व्यवसायी की हत्या, 14 मई से था लापताअश्विनी वैष्णव ने लेह में नाइलिट केंद्र का किया उद्घाटनकान फ़िल्म महोत्सव के रेड कार्पेट पर भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने अपनी चमक बिखेरीगृह मंत्री अमित शाह ने असम के में तेज वर्षा से उपजी स्थिति पर चिंता व्‍यक्‍त कीडेफ्लंपिक्‍स खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय दल को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाईथिएटर के बाद अब इस दिन ओटीटी पर आएगी शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी'पश्चिम चंपारणः बगहा में 14 वर्षीया नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास, नाबालिग बच्ची को चलती गाड़ी के आगे फेंकाबिहार: सीवान में बेखौफ अपराधियों ने लूटपाट के बाद युवक को मारी गोली
झारखंड
जमशेदपुर फुटबॉल क्लब ने नीलामी में मजबूत टीम बनाई
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2017 4:42:33 PM
जमशेदपुर फुटबॉल क्लब ने नीलामी में मजबूत टीम बनाई

जमशेदपुर,  (हि.स.)। टाटा स्टील ने रविवार को अपने पहले आईएसएल सीजन के लिए मुंबई में आयोजित खिलाड़ियां की नीलामी में बड़ी बोली लगायी। टाटा स्टील के स्वामित्व वाले जमशेदपुर एफसी ने अनस एथाडोडिका (डिफेंडर), सुब्रत पॉल (गोलकीपर), मेहताब हुसैन (मिडफील्डर) और सौविक चक्रवर्ती जैसे बड़े नामों के साथ 15 खिलाड़ियों को चुन कर इंडियन सुपर लीग-2017 में अपने पहली उपस्थिति में छाप छोड़ने के लिए दुर्जेय टीम का गठन किया। आईएसएल के ड्रॉफ्ट ऑक्शन में कुल 205 खिलाड़ी थे। 
 
टाटा स्टील(फाइनांस, कॉर्पोरेट ऐंड यूरोप) के डायरेक्टर कौशिक चटर्जी, टाटा स्टील के कॉर्पोरेट सर्विसेज व टाटा फुटबॉल एकदमी के चैयरमैन वी पी सुनील भास्करन, सुप्रकाश मुखोपाध्याय, चेयरमैन, टाटा स्पोर्ट्स क्लब और स्टीव कॉपेल, हेड कोच, जमशेदपुर एफसी ने कोलकाता की प्रख्यात डिजाइनर अग्निमित्रा पॉल द्वारा डिजाइन किया गया ‘जमशेदपुर एफसी लोगो’ जारी किया। इस अवसर पर कौशिक ने कहा, ‘‘आईएसएल के आने वाले सीजन में जमशेदपुर को एक अलग क्लब का दर्जा देने के लिए हम आईएसएल को धन्यवाद देते हैं। यह अवसर टाटा ग्रुप और टाटा स्टील के टाटा फुटबॉल एकेडमी के सपने को जीवंत किया है, जिसका गठन 30 वर्ष पहले भारतीय फुटबॉल में योगदान देने और विश्व पटल पर इसकी प्रगति को साकार करने के लिए किया गया था।
 
आईएसएल के इस वर्ष के संस्करण में जमशेदपुर को लेकर हमें काफी प्रसन्नता है। यह एक शहर के रूप में खेल प्रति जमशेदपुर के प्रेम और प्रोत्साहन को प्रदर्शित करेगा। हमारा समुदाय के साथ बहुत मजबूत जुड़ाव है और मुझे पूरा विश्वास है कि न केवल जमशेदपुर के खेल प्रेमी एवं नागरिक, बल्कि पूरे देश के लोग देखेंगे कि जमशेदपुर क्या है और जमशेदपुर एफसी ने क्या दिया!’’ नीलामी के दौरान मौजूद स्टीव कॉपेल ने बताया, ’’जमशेदपुर फुटबॉल क्लब का हिस्सा बन कर मैं काफी रोमांचित हूं। फुटबॉल के प्रति टाटा स्टील की लंबी एवं पुरानी प्रतिबद्धता है, जिन्होंने तीन दशक पहले जमशेदपुर में एक फुटबॉल एकेडमी की स्थापना की। उन्होंने भविष्य में भारत के लिए खेलने हेतू युवा प्रतिभा को विकसित करने को लेकर सामुदायिक जिम्मेदारी दिखायी है।’’ भास्करन ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘आईएसएल के साथ जुड़ कर हम गर्व महसूस कर रहे हैं। जमशेदपुर एफसी हमारे टीएफए कैडेटों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए एक व्यापक अवसर देगा। इससे पहले भी इनमें से कई देश के लिए खेल चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS