ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
नीदरलैंड की रानी मैक्सिमा ने राष्ट्रपति से भेंट की
By Deshwani | Publish Date: 29/8/2022 9:28:45 PM
नीदरलैंड की रानी मैक्सिमा ने राष्ट्रपति से भेंट की

दिल्ली नीदरलैंड की महामहिम रानी मैक्सिमा ने राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु से आज (29 अगस्त, 2022) राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की।

 
 
 
 
 
राष्ट्रपति ने रानी मैक्सिमा का स्वागत किया तथा भारत और नीदरलैंड के बीच द्विपक्षीय संबंधों को गहरा करने के बारे में चर्चा की। बैठक के दौरान भारत के पूर्व राष्ट्रपति की अप्रैल, 2022 में नीदरलैंड की राजकीय यात्रा को याद किया गया।
 
 
 
 
 
राष्ट्रपति ने कहा कि अप्रैल 2021 में भारत-नीदरलैंड वर्चुअल शिखर सम्मेलन के दौरान शुरू हुई 'जल पर रणनीतिक साझेदारी' और द्विपक्षीय संबंधों के कई अन्य आयामों के सम्बन्ध में हाल के वर्षों में और मजबूती देखी गई है।
 
 
 
 
 
दोनों राजनेताओं ने सार्वभौमिक वित्तीय समावेशन, जो भारत सरकार के मुख्य एजेंडे में शामिल रहा है, के विभिन्न पहलुओं पर भी विस्तार से चर्चा की। राष्ट्रपति ने कहा कि भारत सरकार प्रत्येक भारतीय को विभिन्न तरीकों के जरिये औपचारिक बैंकिंग सुविधाओं से जोड़ने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभ अंतिम इच्छित लाभार्थी तक बिना किसी चोरी के, पूरी मात्रा के साथ पहुंचें।
 
 
 
 
 
रानी मैक्सिमा ने पिछले कुछ वर्षों में इस दिशा में भारत में हुई प्रगति की सराहना की। विकास के लिए समावेशी वित्त के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव की विशेष अधिवक्ता (यूएनएसजीएसए) और जी 20 जीपीएफआई मानद संरक्षक, के रूप में अपनी आधिकारिक क्षमता के तहत रानी मैक्सिमा 29 से 31 अगस्त, 2022 तक भारत की यात्रा पर हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS