ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सीरिया: आंतकी गुट इस्‍लामिक स्‍टेट का सरगना अबु इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी मारा गया
By Deshwani | Publish Date: 4/2/2022 9:09:56 PM
सीरिया: आंतकी गुट इस्‍लामिक स्‍टेट का सरगना अबु इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी मारा गया

दिल्ली। सीरिया में आंतकी गुट इस्‍लामिक स्‍टेट का सरगना अबु इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी अमरीकी विशेष बलों की आतंकरोधी कार्रवाई में मारा गया है। यह जानकारी कल रात अमरीकी राष्‍ट्रपति जो. बाइडेन ने दी। उत्‍तर-पश्चिम सीरिया में बुधवार की रात में एक छापे के दौरान अमरीकी सुरक्षाबलों द्वारा घिर जाने के बाद उसने स्‍वयं को और अपने परिवार के सदस्‍यों को विस्‍फोट से उडा दिया। 





अबु-इब्राहि‍म ने 31 अक्‍तूबर 2019 को उस समय आतंकी गुट की सरगना का पद संभाला था जब क्षेत्र में अमरीकी कार्रवाई के दौरान पूर्व सरगना अबु- बकर अल- बगदादी की मौत हो गयी थी। करीब 50 अमरीकी विशेष कार्रवाई बल हेलीकॉप्‍टरों से विद्रोहियों के कब्‍जे वाले सीरिया में उतरे और आंतकियों के खिलाफ करीब दो घंटे तक कार्रवाई चली। अमरीकी रक्षा विभाग के प्रवक्‍ता जॉन किर्बी ने कहा कि इस कार्रवाई में चार नागरिक और पांच लडाके भी मारे गये। दस नागरियों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS