ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमरीकी संसद: प्रतिनिधि सभा ने कल 19 खरब डॉलर के कोविड-19 राहत विधेयक किया पारित
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2021 9:19:10 PM
अमरीकी संसद: प्रतिनिधि सभा ने कल 19 खरब डॉलर के कोविड-19 राहत विधेयक किया पारित

दिल्ली। अमरीकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा ने कल 19 खरब डॉलर के कोविड-19 राहत विधेयक पारित कर दिया । राष्ट्रपति जो बाइडेन की यह पहली बड़ी जीत है।





कांग्रेस ने पार्टी लाइन के अनुसार 211 के मुकाबले 222 मतों से आर्थिक सहायता योजना को मंजूरी दी। रिपब्लिकन पार्टी के किसी सांसद ने प्रस्ताव के पक्ष में वोट नहीं दिया। मतदान के बाद श्री बाइडेन ने ट्वीट कर सहायता प्रस्‍ताव पारित होने का स्‍वागत किया। सीनेट में यह विधेयक पहले ही पारित किया जा चुका है। रिपब्लिकन सांसदों ने दोनों ही सदनों में एकमत होकर विधेयक का विरोध किया।




विधेयक में अधिकतर अमरीकी नागरिकों को सीधे 1,400 डॉलर का भुगतान किए जाने और 300 डॉलर प्रति सप्ताह आपात बेरोजगारी लाभ दिए जाने का प्रावधान है। इसमें 350 अरब डॉलर प्रांतीय और स्थानीय सरकारों को, करीब 130 अरब डॉलर स्कूल दोबारा खोलने के लिए, 49 अरब डॉलर कोविड टेस्टिंग और शोध के लिए, और 14 अरब डॉलर टीका वितरण के लिए आवंटित किए गए हैं।




प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नेंसी पेलोसी ने कहा कि इस निर्णय के शानदार परिणाम होंगे। डेमोक्रेटिक सांसद जेन शाकोव्स्की ने कहा कि यह ऐतिहासिक दिन है और महा कोविड मंदी के खात्मे की शुरुआत है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS