ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पत्रकारों पर हमले की निंदा की, लोकतंत्र में जरूरी है प्रेस की आजादी
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2020 3:11:35 PM
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पत्रकारों पर हमले की निंदा की, लोकतंत्र में जरूरी है प्रेस की आजादी

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पत्रकारों पर बढ़ते हमलों की निंदा की है। गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा, महासचिव दुनिया भर में पत्रकारों और मीडियाकर्मियों के खिलाफ लगातार बड़ी  संख्या मे हो रहे हमलों से स्तब्ध हैं। 

 
दुजारिक ने कहा कि हाल ही में मैक्सिको के पत्रकार जूलियो वल्दिविया रोड्रिग्ज की हत्या इस बात का उदाहरण है कि अभी भी पत्रकार वैश्विक स्तर पर कितनी खतरनाक और कठिन परिस्थितियों में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महासचिव पत्रकारों पर हुए हमलों की निंदा करते है और संबंधित अधिकारियों का आह्वान करते हैं कि वे इस तरह के हमलों की जांच कर इसके लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित करें।
 
गुटेरेस ने कहा कि शांति, न्याय, सतत विकास और मानव अधिकारों के लिए प्रेस की आजादी जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोई भी लोकतंत्र प्रेस की आजादी के बिना काम नहीं कर सकता, जो कि लोगों और संस्थाओं के बीच विश्वास की नींव है। उन्होंने कहा कि जब मीडियाकर्मियों को निशाना बनाया जाता है, तो पूरे समाज को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS