ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
गाजा पर इजराइल का जवाबी हमला, चरमपंथियों के ठिकानों पर टैंक से दागे गोले
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2020 6:02:04 PM
गाजा पर इजराइल का जवाबी हमला, चरमपंथियों के ठिकानों पर टैंक से दागे गोले

यरूशलम। इजराइल की सेना ने कहा कि उसने गाजा में चरमपंथियों के ठिकानों पर रविवार सुबह टैंक से हमला बोला। ये हमले हमास संचालित क्षेत्र से लगातार विस्फोटकों से लदे गुब्बारे छोड़े जाने के जवाब में किए गए। दोनों ही तरफ किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन ये हिंसा ऐसे समय में हो रही है जब गाजा कोरोना वायरस के नए सिरे से प्रकोप का और खराब होती आर्थिक स्थितियों का सामना कर रहा है।

 
हमास से जुड़े समूहों ने हाल के कुछ हफ्तों में इजराइल में दाहक गुब्बारे छोड़े हैं जिससे बड़े पैमाने पर खेत जलकर खाक हो गए। इजराइल ने हवाई हमलों और अन्य हमलों के रूप में इसपर प्रतिक्रिया दी है। सेना ने कहा कि रविवार को टैंक से दागे गए गोलों ने दक्षिणी गाजा में हमास की “सैन्य चौकियों” को निशाना बनाया।
 
हालिया हमलों के जवाब में इजराइल ने गाजा के एकमात्र व्यावसायिक चौराहे को बंद कर दिया जिससे ईंधनों के अभाव के कारण उसका एकमात्र बिजली स्टेशन बंद हो गया और गाजा निवासियों को एक दिन में महज कुछ ही घंटों तक बिजली मिल रही है। इजराइल ने तटीय क्षेत्र के मछली पकड़ने वाले हिस्सों को भी बंद कर दिया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS