ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
रिपब्लिकन पार्टी ने कमला हैरिस के नाम का किया गलत उच्चारण, बाइडेन की पार्टी ने साधा निशाना
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2020 5:35:31 PM
रिपब्लिकन पार्टी ने कमला हैरिस के नाम का किया गलत उच्चारण, बाइडेन की पार्टी ने साधा निशाना

शिकागो। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन सत्र के दौरान उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के नाम के गलत उच्चारण के लिए रिपब्लिकन पार्टी पर निशाना साधा गया। अदाकारा जूलिया लुइस ड्रेफुस और राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की होड़ में रह चुके एंड्यू यांग ने मजाक उड़ाते हुए मौजूदा उपराष्ट्रपति माइक पेंस के नाम का गलत उच्चारण किया। यांग ने कहा कि उनका नाम ‘‘माइका पिंट्स है या पेंट्स हैं या फिर पोंस’’ है। लुइस ने कहा, ‘‘अजीब विदेशी नाम है। अमेरिकी नाम तो नहीं लगता है।’’ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस समेत रिपब्लिकन पार्टी के कई नेताओं ने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के नाम के पहले अक्षर पर निशाना साधा था। इसके बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने भी पलटवार किया।

 
डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने कहा कि कमला हैरिस के नाम का गलत उच्चारण करना ना केवल अशोभनीय कृत्य है बल्कि यह नस्लवादी सोच को भी दिखाता है। कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा के बाद से ही रिपब्लिकन नेताओं द्वारा उन पर निशाना साधा जा रहा है। पेंस ने भी पिछले सप्ताह उनके नाम का जानबूझकर गलत उच्चारण किया। रिपब्लिकन पार्टी की राष्ट्रीय कमेटी के अध्यक्ष रोना मेकडेनियन ने भी बुधवार को ऐसा ही किया। इसके बाद ट्रंप ने बृहस्पतिवार को पेंसिलवेनिया में एक रैली में हैरिस के नाम का गलत उच्चारण किया। हैरिस के समर्थकों का कहना है कि ट्रंप और उनके सहयोगियों के हमले में एक समानता नजर आती है कि वे हैरिस को प्रवासी की बेटी के तौर पर दिखाना चाहते हैं। वे दिखाना चाहते हैं राजनीति के शीर्ष पद के लिए वह बाहरी शख्स हैं और उनका यहां से जुड़ाव नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS