ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अयोध्‍या फैसले के समय पर पाक विदेश मंत्री ने जताया विरोध, कहा- करतारपुर गलियारा खुलने की खुशियों के रंग में डाला भंग
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2019 5:31:32 PM
अयोध्‍या फैसले के समय पर पाक विदेश मंत्री ने जताया विरोध, कहा- करतारपुर गलियारा खुलने की खुशियों के रंग में डाला भंग

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आज अयोध्या में सदियों पुराने धार्मिक स्थल के स्वामित्व पर भारतीय उच्चतम न्यायालय के फैसले पर सवाल उठाए हैं। कुरैशी ने मीडिया से बातचीत कहा कि अदालत ने अपने फैसले में पहले से ही दबे हुए मुस्लिम समुदाय को और दबाया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय इस फैसले का विस्तार से अध्ययन करने के बाद ही कोई अधिकृत बयान जारी करेगा। कुरैशी ने यह भी कहा कि आज ही के दिन क्यों यह फैसला दिया गया है।

 
उन्होंने कहा कि भारतीय उच्चतम न्यायालय ने लम्बे समय से चल रहे इस विवादित मामले पर आज निर्णय दिया है उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा कि यह फैसला आज ही क्यों दिया गया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या पर यह फैसला करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन वाले दिन ही आया है जो पहले से ही दबे कुचले लोगों पर और दवाब डालेगा।
 
उल्लेखनीय है कि भारतीय उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को मुसलमानों द्वारा दावा किए गए एक सदियों पुराने धर्मिक स्थल पर लंबे समय से चली आ रही कानूनी लड़ाई में हिन्दुओं के पक्ष में फैसला सुनाया है जो उस स्थल पर एक हिन्दू मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करता है। शीर्ष अदालत ने मुसलमानों को भी अयोध्या में ही वैकल्पिक भूखंड देने का आदेश दिया है। साल 1992 में विवादित ढ़ाचें का विध्वंस हुआ था।
 
पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी ने भी फैसले के समय को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यदि यह फैसला पहले सुनाया दिया जाता तो संभवत: करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन नहीं हो पाता। विज्ञान और प्रौद्योगिकी के संघीय मंत्री फवाद चौधरी ने भी इस निर्णय को अवैध और अनैतिक बताया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS