ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
अंतरराष्ट्रीय
बगदादी की मौत के बाद एजेंसियों के गिरफ्त में आई उसकी बहन रशमिया, सीरिया में एक कंटेनर में छुपी थी
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2019 12:07:38 PM
बगदादी की मौत के बाद एजेंसियों के गिरफ्त में आई उसकी बहन रशमिया, सीरिया में एक कंटेनर में छुपी थी

अंकारा। आईएसआईएस के प्रमुख एवं दुनिया के सबसे दुर्दांत आतंकवादी अबु बकर अल बगदादी के मौत के बाद अब सुरक्षा एंजेसियों की निगाह उससे जुड़े लोगों व उसके परिवार वालों पर टिकी हैं। इस कड़ी में तुर्की की सेना ने सोमवार को उत्तरी सीरिया के अजाज शहर से बगदादी की बहन रशमिया अवद को गिरफ्तार किया है। बगदादी की मौत के बाद अवद किसी महफूज ठिकाने में छुप गई थी। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गिरफ्तारी के समय वह एक कंटेनर में छुपी बैठी थी। यह जानकारी स्थानीय मीडिया से मिली है।

सूत्रों के मुताबिक अबु बकर अल बगदादी की मौत के बाद उसकी बहन रशमिया अबद की गिरफ्तारी को सुरक्षा एजेंसियां बड़ी सफलता के रूप में देख रही हैं। बताया जाता है कि रशमिया अपने भाई बगदादी और उसके संगठन आईएसआईएस से भी जुड़ी थी। गिरफ्तारी के बाद तुर्की की एजेंसियां रशमिया से पूछताछ कर रही हैं। उनका मानना है कि बगदादी की बहन से आईएसआईएस की कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। जिससे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में काफी मजबूती मिलेगी।

बता दें कि पिछले दिनों अमेरिकी सेना ने सीरिया में एक विशेष ऑपरेशन चलाकर आईएसआईएस के मुखिया बगदादी को मौत के घाट उतारा था। इसकी जानकारी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने विश्व समुदाय को दी थी। अमेरिकी सेना बगदादी को जिंदा पकड़ना चाहती थी, लेकिन उसने सेना को पास आते देख खुद को बम से उड़ा लिया था। इसके बाद अमेरिकी सेना द्वारा सीरिया में बगदादी के खिलाफ किए गए विशेष ऑपरेशन का एक वीडियो भी जारी किया गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS