ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान: कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 65 लोगों की मौत, 3 बोगियां खाक
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2019 11:37:10 AM
पाकिस्तान: कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 65 लोगों की मौत, 3 बोगियां खाक

- कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में धमाका
- धमाके के बाद तीन बोगियों में लगी आग
- हादसे में 65 की मौत, 30 से ज्यादा घायल
 
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में आज सुबह एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना हो गई। वहां पर कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में विस्फोट के बाद आग लगने से ट्रेन की तीन बोगियां जल गई। इस हादसे में 65 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। घायलों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है। यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी। 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना के समय तेजगाम एक्सप्रेस कराची से रावलपिंडी जा रही थी। इसी दौरान एक यात्री के गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। रेलवे अधिकारियों ने गैस सिलेंडर के फटने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि जब यह विस्फोट हुआ उस समय यात्री नाश्ता तैयार कर रहे थे। 
 
रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त रेल लाइन को दो घंटे में दुरूस्त कर लिया जाएगा और इसके बाद यातायात बहाल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और अब वहां कूलिंग प्रयास किये जा रहे हैं। इस दुर्घटना में ट्रेन के तीन डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये जिनमें दो इकोनॉमी और एक बिजनेस क्लास के डिब्बे शामिल हैं। पाकिस्तान रेलवे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऐजाज अहमद ने कहा कि इस घटना से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है। 
 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए अधिकारियों को घायल लोगों की बेहतरीन इलाज के इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS