ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन में मृतकों की संख्या 34 हुई, 1500 से अधिक घायल
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2019 1:48:28 PM
इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन में मृतकों की संख्या 34 हुई, 1500 से अधिक घायल

बगदाद। इराक में सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और बदतर सेवाओं को लेकर सरकार विरोधी प्रदर्शनों ने कई जगहों पर हिंसक रूप ले लिया है। पिछले तीन दिनों से हो रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों में मृतकों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है और 1500 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। प्रशासन ने कई दक्षिणी शहरों में कर्फ्यू बढ़ा दिया है।

इराक के इंडीपेंडेट हाई कमीशन फॉर ह्यूमन राइट्स के सदस्य अली अकरम अल बयाती ने बताया कि मृतकों में 31 प्रदर्शनकारियों के अलावा तीन सुरक्षाकर्मी भी हैं। उन्होंने बताया कि 1518 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 423 इराकी सुरक्षा अधिकारी शामिल हैं। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और स्तरहीन सेवा के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार इससे पहले इराक के प्रधानमंत्री आदिल अब्द मेहदी ने एक आपात सुरक्षा बैठक बुलाई है, ताकि दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं पर चर्चा की जा सके। परिषद ने इस बात पर बल दिया कि आम नागरिकों सहित सार्वजनिक तथा निजी संपत्तियों की सुरक्षा की जाए। इराक में जारी प्रदर्शन नासीरियाह, दिवानियाह और बसरा तक फैल गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS