ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान ने हिंदू छात्रा की मौत के मामले में शुरू की न्यायिक जांच शुरू, दो लोगों को किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2019 3:56:33 PM
पाकिस्तान ने हिंदू छात्रा की मौत के मामले में शुरू की न्यायिक जांच शुरू, दो लोगों को किया गिरफ्तार

इस्लामाबाद। हाईकोर्ट के आदेश के बाद अधिकारियों ने सिंध प्रांत में हुई मेडिकल छात्रा की संदिग्ध मौत की जांच शुरू कर दी गई है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक बेनजीर मेडिकल कॉलेज और विश्वविद्यालय के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की अंतिम वर्ष की छात्रा नम्रता चंदानी की मौत की जांच के सिलसिले में न्यायिक आयोग ने उसके कुछ सहपाठियों, हॉस्टल के वार्डन, विश्वविद्यालय के कुछ और कर्मचारियों को तलब किया है। साथ ही  नम्रता के पिता और भाई डॉक्टर विशाल को भी पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है।

विदित हो कि यह न्यायिक जांच सिंध सरकार के आग्रह पर सिंध हाईकोर्ट के आदेश के बाद हो  रही है। नम्रता का शव 16 सितम्बर को उसके छात्रावास के कमरे में मिला था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुरुआत में कहा कि मामला आत्महत्या का लग रहा है। प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यही संकेत दिया गया, लेकिन नम्रता के भाई डॉक्टर विशाल ने कहा कि एक चिकित्सक के हैसियत से भी वह यह कह सकते हैं कि मामला आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या का है।

पुलिस ने इस मामले में नम्रता के दो सहपाठियों को हिरासत में लिया हुआ है। इनमें से एक महरान अबरो की नम्रता से विशेष घनिष्ठता थी। जांच एजेंसियों का कहना है कि पूछताछ में महरान ने बताया कि नम्रता उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं था। इस वजह से नम्रता बीते कुछ दिनों में काफी परेशान भी रहने लगी थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS