ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी ने कैरीकॉम देशों के नेताओं से की मुलाकात, पर्यावरण बचाने के लिए किया ₹1000 करोड़ की मदद का एलान
By Deshwani | Publish Date: 26/9/2019 6:30:24 PM
प्रधानमंत्री मोदी ने कैरीकॉम देशों के नेताओं से की मुलाकात, पर्यावरण बचाने के लिए किया ₹1000 करोड़ की मदद का एलान

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैरीकॉम देशों के नेताओं से मुलाकात की। इस बैठक की मेजबानी भारत ने की। इसमें 15 कैरीबियाई देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए। भारत, कैरीबियन देशों के साथ ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंध साझा करता है। शुरुआती संबोधन में प्रधानमंत्री ने उनका आमंत्रण स्वीकार करने के लिए कैरीकॉम नेताओं का आभार जताया। 
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि कैरीकॉम देशों की तरह भारत भी गरीबी और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों से लड़ रहा है। प्रधानमंत्री ने अतीत के अनुभवों, वर्तमान की आवश्यकताओं और भविष्य की आकांक्षाओं के साथ इन चुनौतियों से निपटने के लिए ध्यान देने की जरूरत को रेखांकित किया।पीएम मोदी ने पर्यावरण बचाने के लिए ₹1000 करोड़ की मदद का एलान भी किया है।
 
सेंट लूसिया के प्रधानमंत्री एलेन चास्टानेट ने कहा कि यह भारत और कैरीकॉम दोनों के लिए एक बढ़िया अवसर है कि वे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करें।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैरीकॉम के साथ अपने राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक लगाव को मजबूत करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कैरीकॉम देशों के साथ क्षमता निर्माण और आपदा प्रबंधन जैसे मद्दों पर सहयोग करने पर जोर दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS