ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
आतंक पर पाकिस्तान को राष्ट्रपति ट्रंप की दो टूक, कहा- इस्लामिक कट्‌टरवाद से लड़ने में भारत सक्षम
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2019 4:55:11 PM
आतंक पर पाकिस्तान को राष्ट्रपति ट्रंप की दो टूक, कहा- इस्लामिक कट्‌टरवाद से लड़ने में भारत सक्षम

न्यूयॉर्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देर शाम यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिले। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों समेत व्यापार और निवेश पर भी चर्चा की। बैठक के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में मोदी की तुलना साठ के दशक के अमेरिकी रॉक स्टार एलिविस से की और उन्हें अपना अच्छा दोस्त बताया। साथ ही कहा कि भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंध पहले कहीं ज्यादा मजबूत हुई है। उन्होंने इस्लामिक आतंकवाद से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि भारत इससे निपटने में सक्षम है।
 
मोदी ने कहा कि ट्रंप न केवल उनके निजी, बल्कि भारत के भी अच्छे मित्र हैं। उन्होंने कहा कि भारत अमेरिका के साथ करार करने जा रहे है जिससे आने वाले दशक में देश में साठ अरब डॉलर का अमेरिकी निवेश होगा और पचास हजार नौकरियों का सृजन होगा।हालांकि व्यापार गतिरोध पर दोनों नेताओं स्थति स्पट नहीं कर पाए, क्योंकि इस मसले पर दोनों देशों के वाणिज्य मंत्री सघन चर्चा कर ही रहे हैं।
 
मोदी और ट्रंप के बीच संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के बाद विदेश सचिव विजय गोखले ने संवाददाताओं से कहा कि दोनों नेताओं ने व्यापार मसले पर भी चर्चा की, लेकिन उन्होंने विस्तृत जानकारी देने से इंकार कर दिया, क्योंकि इस मुद्दे पर अभी बातचीत चल रही है।
 
उधर, व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी से पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने और कश्मीरी आवाम का जीवनस्तर बेहतर करने को कहा। विदित हो कि भारत ने पिछले महीने संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त कर कश्मीर को मिली स्वायत्तता को समाप्त कर दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS