ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान के गृहमंत्री ने भी कबूला, कश्मीर मामला पर नाकाम रहा उनका देश
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2019 1:30:48 PM
पाकिस्तान के गृहमंत्री ने भी कबूला, कश्मीर मामला पर नाकाम रहा उनका देश

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आखिरकार स्वीकार कर ही लिया कि कश्मीर मुद्दे पर उसे मुंह की खानी पड़ी है। पाकिस्तान के गृहमंत्री एजाज अहमद ने साफ तौर पर कहा कि वैश्विक मंचों पर हम पूरी तरह नाकाम रहे हैं। इसके लिए उन्होंने पाकिस्तान के हुक्मरानों को ही जिम्मेदार बताया है।
 
पाकिस्तान के एक टीवी चैनल से बातचीत में वहां के आंतरिक मामलों के मंत्री ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान खींचने या समर्थन पाने में हम पूरी तरह असफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लोग हम पर विश्वास नहीं करते हैं। हम कहते हैं कि भारत ने कश्मीर में कर्फ्यू लगाया है, वहां जुल्म किया जा रहा है। लेकिन हमारी बातों को मानने को कोई तैयार नहीं है। बल्कि वे भारत की बात पर भरोसा करते हैं। 
 
उन्होंने कहा कि हमारे देश की छवि इस कदर खराब हो गई है कि कोई हम पर विश्वास नहीं करता। इस स्थिति तक देश को पहुंचाने के लिए पाकिस्तान के अब तक के हुक्मरान जिम्मेदार हैं। हालांकि एजाज ने किसी नेता का नाम नहीं लिया लेकिन संवाददाता ने जब बेनजीर भुट्टो, नवाज शरीफ, आसिफ अली जरदारी, परवेज मुशर्रफ का नाम लिया तो एजाज अहमद ने उस पर सहमति जताई। यहां तक कि अपने प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम लिए जाने पर भी उन्होंने न आपत्ति जताई और न सफाई दी।
 
ब्रिगेडियर एजाज ने माना कि हाफिज सईद को पाकिस्तान ने ही खड़ा किया है। हालांकि हाफिज सईद ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई काम नहीं किया है। लेकिन अन्तरराष्ट्रीय बिरादरी द्वारा उसे आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद अब उस पर काबू में करने की जरूरत है। उन्होंने कबूल किया कि इमरान खान सरकार अब जैश-ए-मोहम्मद और हाफिज सईद के लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े दहशतगर्दों को देश की मुख्यधारा में शामिल कराएगी।
 
उल्लेखनीय है कि इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मत्री शाह महमूद कुरैशी ने जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में एक सत्र के दौरान यह दावा किया था कि भारत से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वह इस ग्रह की सबसे बड़ी ‘बंदी जेल’में बदल गया है। जिस पर भारत ने कुरैशी के आरोपों का खंडन किया था और कहा था कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो सीमापार आंतकवाद का संचालन कर रहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS