ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
रूस में रहे सीआईए अधिकारी का दावा- पुतिन ने दिया था अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में दखल का आदेश
By Deshwani | Publish Date: 10/9/2019 5:45:12 PM
रूस में रहे सीआईए अधिकारी का दावा- पुतिन ने दिया था अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में दखल का आदेश

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब से सत्तासीन हुए हैं तब से साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोप लगते रहे हैं। इसकी जांच भी कराई गई है, लेकिन ठोस निष्कर्ष नहीं निकला है। इस बीच रूस में रहे अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के एक अधिकारी ने सनसनीखेज खुलासा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ही अमेरिकी चुनाव में दखल का आदेश दिया था।
 
समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स से पूर्व सीआईए अधिकारी ने कहा कि साल 2016 में सीआईए के सभी अधिकारियों के रिकॉर्ड की समीक्षा करने का आदेश दिया गया था। विदित हो कि जिस अधिकारी ने यह दावा किया है, वह रूस में जासूस के रूप में राष्ट्रपति  पुतिन के करीबियों में से एक था  और सीआईए के लिए काम कर रहा था।
 
इस अधिकारी ने सीआईए को भेजी गई रिपोर्ट में कहा था कि ना केवल साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में, बल्कि साल 2018 में अमेरिका में हुए मध्यावधि चुनाव में भी रूस ने हस्तक्षेप किया था। सीआईए के अधिकारी ने समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि जब उन्होंने रूस के दखल वाली बात सीआईए को बताई तो उसके बाद उनका करियर खत्म हो गया, क्योंकि बाद में उनसे कोई काम नहीं लिया गया।
 
विदित हो कि साल 2017 में इस मामले के खुलने के बाद सीआईए के इस अधिकारी को रूस से निकाल दिया गया।दावे के मुताबिक, व्लादिमीर पुतिन ने डोनाल्ड ट्रंप को फायदा पहुंचाने के लिए दखल के आदेश दिए थे और बाद में ऐसा ही हुआ। डोनाल्ड ट्रंप को बड़ी जीत मिली और डेमोक्रेट्स हार गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS