ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
तीन देशों की अपनी राजकीय यात्रा के पहले दिन आइसलैंड पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, साथ में पत्नी भी मौजूद
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2019 2:41:51 PM
तीन देशों की अपनी राजकीय यात्रा के पहले दिन आइसलैंड पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, साथ में पत्नी भी मौजूद

रेक्जाविक/नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन देशों की यात्रा के पहले दिन आइसलैंड पहुंच गए हैं। उनके साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद भी मौजूद हैं। इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद रविवार रात को तीन देशों आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा के लिए रवाना हुए। इन दौरान वे भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए तीनों देशों के शीर्ष नेतृत्व के साथ वार्ता करेंगे। 2005 में डॉ कलाम की यात्रा के बाद यह किसी भारतीय राष्ट्रपति की आइसलैंड की पहली यात्रा है।
 
राष्ट्रपति आज यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे और बाद में भारतीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात करेंगे। कोविंद यहां आइसलैंड के राष्ट्रपति गॉर्नी टी जोहान्सन और प्रधानमंत्री कैट्रिन जैकबस्दोतीर के साथ भी भेंट वार्ता करेंगे। राष्ट्रपति कोविंद आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए रविवार को देर रात आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया की नौ दिवसीय सरकारी यात्रा पर रवाना हुए थे। यात्रा का उद्देश्य भारत के राजनीतिक और आर्थिक संबंधों को मजबूती देना है।
 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी यात्रा के दूसरे चरण में 11 सितम्बर को स्विटजरलैंड के लिए रवाना होंगे। कोविंद वहां स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति के अलावा मंत्रियों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। वे अपनी यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में 15 सितम्बर को स्लोवेनिया जाएंगे। भारत के किसी भी राष्ट्रपति की स्लोवेनिया की यह पहली यात्रा होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS