ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
इमरान खान ने फिर दी गीदड़ भभकी, कश्मीर पर साथ नहीं मिला तो दुनिया को भुगतने होंगे गंभीर परिणाम
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2019 12:23:05 PM
इमरान खान ने फिर दी गीदड़ भभकी, कश्मीर पर साथ नहीं मिला तो दुनिया को भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

न्यूयार्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को विश्व समुदाय को एक बार फिर परमाणु हमले की गीदड़ भभकी दी। इमरान ने कहा कि अगर उसने कश्मीर मसले पर घ्यान नहीं दिया तो भारत और पाकिस्तान जैसे दो परमाणु हथियार वाले देशों के बीच युद्ध हो सकता है। खान ने अमेरिकी अखबार न्यूयार्क टाइम्स में प्रकाशित अपने लेख में कहा कि अगर विश्व समुदाय ने कश्मीर मसले पर कुछ नहीं किया तो पूरी दुनिया को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

 
उन्होंने परमाणु अस्त्रों का पहले इस्तेमाल नहीं करने की भारतीय नीति का भविष्य परिस्थितियों पर निर्भर रहने के संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हालिया बयान का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने यह कहकर एक तरह से पाकिस्तान पर परमाणु हमले की धमकी दी है।
 
इमरान ने कहा कि ऐसे समय में जबकि पूरे दक्षिण एशिया पर परमाणु युद्ध का खतरा मंडरा रहा है, हमने महसूस किया कि पाकिस्तान और भारत को कश्मीर मुद्दे पर, विभिन्न रणनीतिक मामलों और व्यापार पर नये सिरे से बातचीत शुरू करनी होगी। उन्होंने कहा कि एक वर्ष पहले जब उन्होंने पाकिस्तान की सत्ता संभाली, तब से दक्षिण एशिया में स्थायी शांति बनाए रखना उनकी प्राथमिकता रही है।
 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने कई बार भारत के साथ बातचीत शुरू करने का प्रयास किया लेकिन वहां की सरकार ने उनका प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर मसले पर वार्ता में सभी पक्षों, खास तौर पर कश्मीरियों को अवश्य शामिल किया जाना चाहिए।
 
बता दें कि भारत सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए समाप्त कर उसका विशेष राज्य का दर्जा वापस ले लिया। साथ ही लद्दाख को कश्मीर से अलग कर केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दे दिया। इसके बाद से पाकिस्तान में कोहराम मच गया और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री समेत विभिन्न नेता कश्मीर पर रोज नये-नये बयान दे रहे हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS