ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्‍तान के ननकाना साहिब में ग्रंथी की बेटी के जबरन धर्मातरण का Vedio Viral, सिख समुदाय स्तब्ध
By Deshwani | Publish Date: 30/8/2019 1:19:17 PM
पाकिस्‍तान के ननकाना साहिब में ग्रंथी की बेटी के जबरन धर्मातरण का Vedio Viral, सिख समुदाय स्तब्ध

पेशावर। पाकिस्तान में गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले सिख समुदाय का गुस्सा सातवें आसमान पर है। इसकी वजह गुरुद्वारे के ग्रंथी की बेटी का अपहरण कर उसका जबरन धर्मातरण और निकाह कराना है। यह घटना पाकिस्तान के ननकाना साहिब में हुई है, जहां गुरु नानक देव का जन्म हुआ था। नानक जयंती से कुछ दिन पहले ही इस घटना से पाकिस्तान के सिख और अल्पसंख्यक समुदाय पूरी तरह स्तब्ध है।

 
रुकैया समेत 6 लोगों पर केस दर्ज
ननकाना साहिब पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक 28 अगस्त को गुरुद्वारा तम्बू साहिब में ग्रंथी के तौर पर सेवा देने वाले एक शख्स की बेटी को जबरन इस्लाम में धर्मांतरित कराया गया और फिर उसकी शादी मोहम्मद अहसान नाम के शख्स से करा दी गई। लड़की के बड़े भाई शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज की गई है। धर्मांतरण और जबरन शादी के आरोप में एक महिला रुकैया समेत 6 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। 
 
रात में 2 बजे हथियारबंद लोगों किया अपहरण
इन सभी लोगों पर अपहरण, बंधक बनाने और जबरन शादी कराने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। लड़की के छोटे भाई ने बताया कि ननकाना साहिब से अहसान और अन्य लोगों ने 27 अगस्त की रात को उसकी बहन का अपहरण कर लिया था। यही नहीं लड़की की एक सिख युवक के साथ सगाई भी हो चुकी थी। युवती के भाई ने बताया, 'वह हमारी बड़ी बहन के घर पर गई थी, जिसके पति बिजनस ट्रिप पर फैसलाबाद गए थे। इसी दौरान रात में करीब 2 बजे हथियारबंद लोगों ने घर पर हमला बोल दिया और सभी को मारने की धमकी देते हुए एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद बंदूक की नोक पर वे लोग बहन को किडनैप करके ले गए।' 

वायरल हो रहे विडियो में भयभीत दिखी युवती 
यही नहीं पीड़िता के भाई के मुताबिक पुलिस ने भी उनकी शिकायत को नजरअंदाज करने की कोशिश की थी। उसने दावा किया कि हमारे परिवार को यह भी कहा गया कि हम गुरु नानक की 550वीं जयंती के उत्सव को ध्यान में रखते हुए इस मुद्दे को न उठाएं। पीड़िता के कथित निकाह का एक विडियो भी पाकिस्तान में वायरल हो रहा है, जिसमें वह भयभीत नजर आती है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के ही सिंध और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में भी हिंदू और सिख युवतियों की किडनैपिंग और जबरन शादी की कई घटनाएं सामने आई हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS