ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 29/8/2019 1:59:10 PM
भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने अपने बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का आज सफलतापूर्वक परीक्षण किया। सतह से सतह पर 290 से 320 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम गजनवी मिसाइल 700 किलोग्राम विस्फोटक ले जाने में सक्षम है। इस परीक्षण के लिए पाकिस्तान ने अपना कराची एयरस्पेस बंद कर दिया था। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ आरीफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीम का सराहना की है और राष्ट्र को बधाई दी है। पाकिस्तान ने मिसाइल परीक्षण के लिए अपनी नौसेना को अलर्ट करने के साथ कराची के तीन वायुमार्ग बंद कर दिए थे। ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी जनरल जुबैर मेहमूद हयात और सर्विसिस चीफ ने भी टीम को बधाई दी है।
 
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के नागरिक उड्‌डयन प्राधिकरण ने नोटिस जारी कर बंदरगाहों को सतर्क रहने की सलाह दी थी। पाकिस्तान की ओर से उठाए कदम को देखते हुए पहले ही आशंका जताई जी रही थी कि पाकिस्तान कराची के पास अपने सोनमियानी टेस्ट रेंज से मिसाइल का परीक्षण करने वाला है। पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र पर लगी चार दिवसीय पाबंदी एक सितम्बर को खत्म होगी। प्रशासन ने पायलटों को कराची को पार करने के लिए वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की सूचना जारी की थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS