ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
कश्मीर को अमेरिका ने बताया द्विपक्षीय मसला, मध्यस्थता से अब ट्रंप का इनकार
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2019 5:55:29 PM
कश्मीर को अमेरिका ने बताया द्विपक्षीय मसला, मध्यस्थता से अब ट्रंप का इनकार

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे को भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा बताया है। साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर मध्यस्थता करने से इनकार कर दिया है। यह जानकारी  मंगलवार को अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने दी।

 
श्रृंगला ने कहा कि अमेरिका अपनी पुरानी नीति पर चलना चाहता है। वह चाहता है कि भारत और पाकिस्तान एक साथ मिलकर इस मसले को सुलझाने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि ट्रंप पहले ही साफ कर चुके हैं कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहते हैं कि वे मध्यस्थता करें तो वे मध्यस्थता कर सकते हैं, लेकिन भारत का रुख साफ है कि कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है, जिस पर फैसला केवल दोनों देश ही कर सकते हैं।
 
उल्लेखनीय है कि हाल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिकी दौरे के दौरान ट्रंप द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने के प्रस्ताव की पेशकश की गई थी । भारत का कश्मीर पर रुख हमेशा से साफ रहा है। यह आंतरिक मुद्दा है जिस पर किसी तीसरे देश का दखल स्वीकार नहीं किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS