ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान लद्दाख के निकट लड़ाकू विमान तैनात करने की फिराक में, ना'पाक' साजिश पर सेना की कड़ी नजर
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2019 6:39:35 PM
पाकिस्तान लद्दाख के निकट लड़ाकू विमान तैनात करने की फिराक में, ना'पाक' साजिश पर सेना की कड़ी नजर

इस्लामाबाद/ नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद पाकिसतान विचलित हो गया है और तरह-तरह का उटपटांग फैसला ले रहा है। इस सिलसिले में उसने लद्दाख के निकट अपने एयर बेस पर लड़ाकू विमान तैनात करने की फिराक में है। हालांकि भारत सरकार इन घटनाक्रमों पर करीब से नजर बनाए हुए है।
 
बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने राजनयिक संबंध कम करने के साथ-साथ रेल और बस सेवाएं भी बंद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने सीमावर्ती इलाके में अपनी सेना की संख्या भी बढ़ानी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं स्कार्दू एयर बेस पर सी-130 परिवहन विमान की आवाजाही भी बढ़ गई है। भारत पाकिस्तान की हर चाल पर नजर रखे हुए है।
 
सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान जल्द ही स्कार्दू एयर बेस के पास अपनी वायु सेना का अभ्यास शुरू कर सकता है जिसमें सेना भी शामिल होगी। हालांकि भारत पाकिस्तान की हर चाल का जवाब देने के लिए तैयार है और उसकी गतिविधियों पर पर बारीकी से नजर बनाए हुए है।
 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पाकिस्तान के एक पत्रकार ने ट्वीट किया था कि भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा के निकट अपनी तैनाती बढ़ा दी है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई थी।
 
जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान भारत का विरोध कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और सरकार का हर प्रतिनिधि लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी कर कर रहा है। पाकिस्तान लगातार कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हर जगह से उसे निराशा ही हाथ लग रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS