ब्रेकिंग न्यूज़
द रॉयल जय हो ग्रुप द्वारा ग्रुप के तीसरे वर्षगांठ के मौके पर सक्रिय सदस्यों के लिए सम्मान समारोह का आयोजनमशहूर संगीतकार खय्याम के निधन पर पीएम मोदी सहित बॉलीवुड के इन हस्तियों ने जताया शोकदिग्गज संगीतकार खय्याम का निधन, लंबे समय से थे बीमारअंतरिक्ष में भारत की एक और बड़ी उपलब्धि, चंद्रयान-2 पहुंचा चांद की कक्षा मेंसूचना एवं प्रौद्योगिकी के जनक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75वीं जन्मोदिवस पर मरीजों के बीच बांटे गये फलउत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार कल, राजेश अग्रवाल के बाद अनुपमा जायसवाल ने भी दिया इस्तीफाजाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, उपदेश देने पर मलेशिया सरकार ने लगाया प्रतिबंधप्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले होंगे पुरस्कृत
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान लद्दाख के निकट लड़ाकू विमान तैनात करने की फिराक में, ना'पाक' साजिश पर सेना की कड़ी नजर
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2019 6:39:35 PM
पाकिस्तान लद्दाख के निकट लड़ाकू विमान तैनात करने की फिराक में, ना'पाक' साजिश पर सेना की कड़ी नजर

इस्लामाबाद/ नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद पाकिसतान विचलित हो गया है और तरह-तरह का उटपटांग फैसला ले रहा है। इस सिलसिले में उसने लद्दाख के निकट अपने एयर बेस पर लड़ाकू विमान तैनात करने की फिराक में है। हालांकि भारत सरकार इन घटनाक्रमों पर करीब से नजर बनाए हुए है।
 
बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने राजनयिक संबंध कम करने के साथ-साथ रेल और बस सेवाएं भी बंद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने सीमावर्ती इलाके में अपनी सेना की संख्या भी बढ़ानी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं स्कार्दू एयर बेस पर सी-130 परिवहन विमान की आवाजाही भी बढ़ गई है। भारत पाकिस्तान की हर चाल पर नजर रखे हुए है।
 
सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान जल्द ही स्कार्दू एयर बेस के पास अपनी वायु सेना का अभ्यास शुरू कर सकता है जिसमें सेना भी शामिल होगी। हालांकि भारत पाकिस्तान की हर चाल का जवाब देने के लिए तैयार है और उसकी गतिविधियों पर पर बारीकी से नजर बनाए हुए है।
 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पाकिस्तान के एक पत्रकार ने ट्वीट किया था कि भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा के निकट अपनी तैनाती बढ़ा दी है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई थी।
 
जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान भारत का विरोध कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और सरकार का हर प्रतिनिधि लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी कर कर रहा है। पाकिस्तान लगातार कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हर जगह से उसे निराशा ही हाथ लग रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS