ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने थाइलैंड और न्यूजीलैंड के अपने समकक्षों से द्विपक्षीय संबंधों पर की बातचीत
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2019 7:07:19 PM
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने थाइलैंड और न्यूजीलैंड के अपने समकक्षों से द्विपक्षीय संबंधों पर की बातचीत

बैंकॉक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को बैंकॉक कंवेशन सेंटर में थाइलैंड और न्यूजीलैंड के अपने समकक्षों से मुलाकात की। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। जयशंकर ने थाइलैंड के विदेश मंत्री डॉन प्रमुदविनाई और न्यूजीलैंड के विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स से अलग से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने परस्पर हितों, बिमस्टेक सहयोग और हिंद- प्रशांत क्षेत्र को लेकर चर्चा की।

 
जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि थाइलैंड के विदेश मंत्री डॉन प्रमुदविनाई के साथ मुलाकात की। इस दौरान समुद्री साझेदारी, बिमस्टेक सहयोग और एक्मेक्स में भागीदारी पर चर्चा हुई। इसके अलावा उन्होंने न्यूजीलैंड के विदेशमंत्री विंस्टन पीटर्स के साथ मुलाकात की। साथ ही दोनों नेताओं ने आर्थिक और राजनीतिक संबंधों को और अधिक मजबूत करने पर सहमति जताई।
 
उल्लेखनीय है कि जयशंकर थाइलैंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आशियान-भारत मंत्रियों की बैठक, विदेश मंत्रियों के नौवें पूर्वी एशिया सम्मेलन, 26वीं एशियन रीजनल फोरम और 10वें मेकोंग गंगा सहयोग के मंत्री स्तर की बैठक में भाग लेंगे जो 1 और 2 अगस्त को आयोजित हो रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS