ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की मौत, अमेरिका से लेना चाहता था बदला
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2019 2:01:51 PM
लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की मौत, अमेरिका से लेना चाहता था बदला

लॉस-एंजेल्स। अमेरिकी इंटेलीजेंस के अनुसार अल कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की मौत हो गई है। इस बारे में अमेरिकी इंटेलीजेंस ने हमजा के बारे में विस्तृत जानकारी देने में असमर्थता जताई है। 

 
ज्ञात हो कि अमेरिकी प्रशासन ने गत फरवरी में हमजा के बारे में जानकारी देने वाले को दस लाख डालर इनाम की राशि दिए जाने की घोषणा की थी। उस समय हमजा की उम्र तीस साल बताई गई थी। तभी से हमजा को आतंकवादियों की सूची में डाल दिया गया था। इस संबंध में बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अथवा चीफ सुरक्षा अधिकारी से जब पूछा गया तो उन्होंने कोई भी जानकारी दिए जाने में असमर्थता दिखाई। अल कायदा ने 11 सितंबर 2001  में न्यूयॉर्क स्थित वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को ध्वस्त कर दिया था।
 
हमजा ने अपने पिता की  हत्या के जवाब में जेहादियों से एकजुट होने की अपील की थी। फिलहाल वह अल कायदा का सरगना था। उसने अमेरिकी प्रशासन से ओसामा बिन लादेन की मौत का बदला लेने की बात कही थी। इसके लिए वह लड़ाकों को एकजुट करने में जुटा था। हमजा ने सऊदी अरब से भी बदला लिए जाने की चेतावनी दी थी। इस पर सऊदी अरब ने उसकी नागरिकता खत्म कर दी थी।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS