ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल
By Deshwani | Publish Date: 17/7/2019 5:23:57 PM
मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल

इस्लामाबाद। आतंकी सरगना और प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद को आतंकरोधी विभाग के कर्मियों ने गिरप‌तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी आज तब हुई जब वह जमानत के लिए कोर्ट में उपस्थित होने लाहौर से गुजरांवाला जा रहे थे। 

 
समाचार चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकरोधी विभाग के अधिकारी बुधवार को बाद में इस गिरफ्तारी को लेकर संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर सकते हैं। बहरहाल सईद को एक अज्ञात जगह पर ले जाया गया है। हाफिज की गिरफ्तारी राष्ट्रीय कार्रवाई योजना के तहत गैर कानूनी संगठनों के खिलाफ सरकारी  कार्रवाई का हिस्सा है।
 
बताया जाता है कि आतंकी सरगाना हाफिज सईद की गिरफ्तारी आतंकवाद के  वित्तपोषण मामले में की गई है। यह मामला साल 2009 में दर्ज किया गाया था। वह मुंबई में हुए 26/11 हमले का सूत्रधार भी है।
 
सईद को न्यायिक हिरासत में लिया गया है। पाकिस्तान ने यह कारावाई इसलिए की है कि वह जल्द ही एफएटीए से बेलैकलिस्ट होने वाला था। इससे बचने के लिए यह कार्रवाई की गई है।
 
राजनयिक हल्के में यह भी चर्चा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान अगले सप्ताह अमेरिका जा रहे हैं और वहां उनकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलााकात होगी। इससे पहले वह पाकिस्तान की अच्छी छवि पेश करने और अंतरराष्ट्रीय दबाव को धता बताने के लिए भी इस तरह की कार्रवाई कर रहे हैं।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS