ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीतवित्‍त वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि 30 जून तक: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामनट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे यात्रियों पर अंधाधुंध फायरिंग, चार लोगों को लगी गोली
अंतरराष्ट्रीय
सोमालिया: विस्फोटक से लदी कार लेकर होटल में घुसा आतंकवादी, 26 लोगों की मौत, 56 घायल
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2019 2:44:45 PM
सोमालिया: विस्फोटक से लदी कार लेकर होटल में घुसा आतंकवादी, 26 लोगों की मौत, 56 घायल

मोगादिशु। दक्षिण सोमालिया के असासे होटल में शुक्रवार को हुए धमाके में दो पत्रकारों समेत 26 लोगों की मौत हो गई है। होटल के प्रवेश द्वार पर एक कार में यह धमाका हुआ। सोमालिया के पुलिस कैप्टन महद अब्दिया ने सीएनएन को बताया कि मृतकों में दो पत्रकार, एक क्षेत्रीय अध्यक्ष और आदिवासी शामिल हैं। इस हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। वहीं हमले में 56 लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

 
यह धमाका उस दौरान हुआ जब स्थानीय चुनाव को लेकर होटल में बैठक हो रही थी। क्षेत्रीय अधिकारी और सांसदों को घटनास्थल से सुरक्षित बचा लिया गया है। आतंकी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सोमालिया के प्रधानमंत्री हसन अली खायरे ने घटना पर शोक जताया है। आतंकी संगठन ने दावा किया है कि जुब्बालंद के राज्य मंत्रियों को लक्ष्य बनाकर यह हमला किया गया था।
 
नेशनल यूनियन ऑफ सोमालियन जर्नलिस्ट (एनयूएसओजे) ने दो पत्रकारों की मौत की सूचना दी है। जिनकी पहचान सोमालिया के होडन नालयेह और कनाडा के मोहम्मद सहल के रूप में की गई है। एनयूएसओजे के सेकेट्री जनरल ओमप फारूख ओस्मान ने कहा कि हम अपने दो साथियों की मौत पर दुख जताते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS