ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
इमरान खान 22 जुलाई को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रंप से करेंगे मुलाकात
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2019 4:41:52 PM
इमरान खान 22 जुलाई को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रंप से करेंगे मुलाकात

वाशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 22 जुलाई को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मिलेंगे। व्हाइट हाउस ने बुधवार को इमरान के राष्ट्रपति ट्रम्प से मुलाकात के कार्यक्रम पर मुहर लगा दी।

 
व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने बुधवार को जारी एक वक्तव्य में कहा कि ट्रम्प 22 जुलाई को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान का व्हाइट हाउस में  स्वागत करेंगे। दोनों नेताओं के बीच अमेरिका और पाकिस्तान के परस्पर हितों के मुद्दे, दक्षिण एशिया में शांति और स्थायित्व के साथ सीमा पार आतंकवाद, क्षेत्रीय सुरक्षा, ऊर्जा और व्यापार आदि मुद्दों पर बातचीत होगी। 
 
हालांकि प्रधानमंत्री इमरान और ट्रंप की मुलाकात को लेकर संशय था। विदेश विभाग की प्रवक्ता मोर्गन आर्टेगस ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा था कि इमरान और ट्रम्प के दौरे के बारे संशय की ख़बरें आ रही हैं। लेकिन वह इस बारे में व्हाइट हाउस से स्थिति स्पष्ट होने पर ही पुख़्ता जानकारी दे पाएंगी। 
 
विदित हो कि इमरान खान प्रधान मंत्री बनने के बाद से लगातार ट्रम्प से मुलाक़ात का समय मांग रहे थे, लेकिन व्हाइट हाउस टालता आ रहा था। ट्रम्प ने सत्तारूढ़ होने के बाद  आतंकवाद के विरुद्ध साझी लड़ाई में पाकिस्तान की सीमापार आतंकी गतिविधियों के चलते मुंह मोड़ लिया था। यही नहीं, पाकिस्तान को आतंकवाद के ख़िलाफ़ साझी लड़ाई में दी जाने वाली अस्सी करोड़ डाॅलर की आर्थिक सहायता और सैन्य सामग्री देने पर भी रोक लगा थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS