ब्रेकिंग न्यूज़
कानपुर में मछलियों से भरा ट्रक पलटा, लोगों ने दिनदहाड़े लूटीं मछलियां, पुलिस ने लाठी पटककर खदेड़ाकार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर दंगल कुस्ती का आयोजन, पहलवानों ने दिखाया दमखमसरिसवा नदी बचाओ आंदोलन की बैठक डॉ अनिल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई, नदी के मिटते वजूद पर जताई चिंताकार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर हुए कई हादसे, स्नान करने के दौरान अलग-अलग जिलों में डूबने से 20 लोगों की मौतबैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने हांगकांग ओपन के मुख्य ड्रॉ के लिए किया क्वालीफाईखिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मंच है महिला चैम्पियनशिप: एम्ब्रोसगुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश ने दी देशवासियों को बधाईछठी बार ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्राजील रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान में पैसेंजर ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, 14 मरे, 69 घायल
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2019 4:41:29 PM
पाकिस्तान में पैसेंजर ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, 14 मरे, 69 घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रहीमयार खान शहर में आज एक पैसेंजर ट्रेन, अकबर एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर होने से चौदह यात्रियों को मौत हो गई और 69 अन्य घायल हुए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली है।

 
समाचार चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पैंसेजर ट्रेन क्वेटा से लाहौर जा रही थी और पंजाब प्रांत के सदीकाबाद तहसील में वलहार रेलवे स्टेशन पर स्टेशनरी के सामान से लदी मालगाड़ी से टकरा गई। मालगाड़ी लूप लाइन पर खड़ी थी। इस दौरान पैसेंजर ट्रेन मेनलाइन पर चलने की बजाय गलत ट्रैक पर चली गई जिसके कारण यह हादसा हुआ।
 
रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी उमर सलामत ने बताया कि मृतकों में एक महिला और आठ पुरुष शामिल हैं, जबकि घायलों में नौ महिला 11 बच्चे शामिल हैं। घायलों को सदीकाबाद और रहीम यार खान के पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।
 
जिला पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव कार्य जारी है और गाड़ी में से शवों को निकालने के लिए घटनास्थल पर हाइड्रॉलिक कटर्स मंगाए गए हैं। एक हेल्पलाइन कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। अधिकारी ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में कुछ की हालत गंभीर है।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर शोक जताया है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही रेल मंत्री को इमरजेंसी स्टेप लेने के आदेश दिए हैं। रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS